क्रिस गेल ने किया बड़ा धमाका, टूटते-टूटते रह गया युवराज सिंह का ये रिकॉर्ड

टी-10 लीग में क्रिस गेल ने अबु धाबी टीम के लिए खेलते हुए 12 गेंदों पर फिफ्टी लगा दी। गेल ने इस पारी में 22 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की पारी खेली और 9 छक्के लगाए।

By विनीत कुमार | Published: February 04, 2021 11:42 AM

Open in App
ठळक मुद्देटी-10 लीग में कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने जमाया शानदार अर्धशतकक्रिस गेल ने केवल 12 गेंदों पर फिफ्टी लगाई, छह चौके और नौ छक्के जड़ेगेल ने मैच में 22 गेंदों में 84 रन बनाए, युवराज सिंह के नाम भी 12 गेंदों पर फिफ्टी जमाने का है रिकॉर्ड

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने एक बार फिर बड़ा कारनामा किया है। वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अपनी बेहतरीन बैटिंग से चौथे टी-10 लीग के एक मैच में अबु धाबी टीम के लिए खेलते हुए बुधवार को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। 

मराठा अरेबियंस के खिलाफ इस मैच में ये क्रिस गेल का ही कारनामा था कि अबु धाबी टीम महज 5.3 ओवर में 98 रन का लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही।

इस दौरान क्रिस गेल ने टी10 लीग में संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

टी10 लीग में इससे पहले ये कारनाम अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद भी कर चुके हैं। उन्होंने 2018 में ये रिकॉर्ड बनाया था। वैसे क्रिस गेल ने इस धमाकेदार पारी के सााथ युवराज सिंह के एक रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

युवराज सिंह का रिकॉर्ड टूटने से बचा

युवराज सिंह के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2007 में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर फिफ्टी लगाई थी। वैसे क्रिस गेल की बात करें तो क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में 12 गेंदों में फिफ्टी लगाने का कारनामा वे पहले भी कर चुके हैं। गेल ने 2016 में बिग बैश लीग में 12 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी।

मैच की बात करें तो मराठा अरेबियंस की टीम 10 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 97 रन ही बना सकी। जवाब में अबु धाबी टीम को पहला झटका उस समय लगा जब पॉल स्टलिंग 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद गेल ने जो विस्फोटक बल्लेबाजी शुरू की वो मैच के साथ ही खत्म हुई।

गेल ने मैच में 22 गेंदों में 84 रन बनाए। वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जो क्लार्क 5 रन बनाकर नाबाद रहे। गेल ने अपनी पारी में छह चौके और नौ छक्के जड़े।

टॅग्स :क्रिस गेलटी20 लीगयुवराज सिंह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या