वेस्टइंडीज दौरे के बाद होगा बड़ा बदलाव, इनसे छूट जाएगा टीम इंडिया का साथ

भारत ने 3 अगस्त से 3 सितंबर के बीच 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके बाद टीम इंडिया की जर्सी के साथ बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 25, 2019 10:30 AM

Open in App

भारतीय टीम की जर्सी में जल्द ही बड़ा बदलाव होने जा रहा है। मार्च 2017 में चीनी मोबाइल फोन कंपनी ओप्पो ने टीम इंडिया की जर्सी पर अपना नाम लगाने के लिए 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट किया था। ओप्पो ने इसके लिए 1,079 करोड़ रुपये की रकम अदा की थी, लेकिन अब कंपनी ऑनलाइन ट्यूटोरियल फर्म बायजू के लिए यह जगह छोड़ रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक वेस्टइंडीज दौरे तक ही भारतीय टीम की जर्सी पर ओप्पो का नाम लिखा मिलेगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, "इससे बीसीसीआई को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा। बीसीसीआई को बाकी का पैसा बायजू से मिलेगा। यह अधिकार 31 मार्च 2022 तक जारी रहेगा।"

भारत ने 3 अगस्त से 3 सितंबर के बीच 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। जैसे ही भारत का साउथ अफ्रीका दौरा शुरू होगा, बायजू का नाम जर्सी पर आ जाएगा।

लर्निंग एप BYJU’S के साथ फिलहाल 16 मिलियन स्कूल बच्चे जुड़े हुए हैं। यह दुनिया की सबसे बड़ी लर्निंग वाला एप है। इस एप्लिकेशन में कक्षा 4 से 12 वीं के तक के छात्र गणित और विज्ञान से जुड़ी जानकारियां पा सकते हैं। इसके अलावा एप में CAT, NEET & JEE, IAS, GRE & GMAT आदि जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोर्स भी हैं।

टॅग्स :टीम इंडियाबीसीसीआईविराट कोहलीभारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमओप्पो

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या