दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने बेस्ट टेस्ट इलेवन में रोहित समेत चार भारतीयों को चुना, कोहली को मौका नहीं देकर चौंकाया

Brad Hogg Best Test XI: दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने अपनी वर्तमान बेस्ट टेस्ट इलेवन में रोहित शर्मा को तो चुना है लेकिन विराट कोहली को नहीं दिया मौका, जानिए वजह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 23, 2020 3:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देब्रैड हॉग की टेस्ट इलेवन में रोहित, मयंक, रहाणे और शमी समेत चार भारतीयों को मिला मौकाब्रैड हॉग की टेस्ट इलेवन में कोहली ही नहीं, विलियम्सन और जो रूट को भी नहीं मिला अवसर

लॉकडाउन के दौर में जब क्रिेकेट का खेल थमा है और खिलाड़ी घर पर वक्त बिता रहे हैं तो फैंस से जुड़ने का सबसे अच्छा जरिया सोशल मीडिया ही है। अभी क्रिकेट की शुरुआत में थोड़ा वक्त है और इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी वर्तमान बेस्ट टेस्ट इलेवन चुनी। 

हॉग ने अपनी इस टेस्ट इलेवन में चार भारतीयों को शामिल किया, लेकिन हैरानी की बात ये है कि उन्होंने आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली को इसमें जगह नहीं दी है। हॉग ने दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक को अपनी टीम का कप्तान चुना है।

ब्रैड हॉग ने बताई टेस्ट इलेवन में कोहली को न चुनने की वजह

कोहली को नहीं चुनने की वजह बताते हुए हॉग ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, 'हर कोई पूछेगा कि विराट कोहली  इस टीम में क्यों नहीं है?' लेकिन अगर आप उनकी पिछली 15 पारियों को देखें तो उन्होंने 31 रन से ऊपर का स्कोर नहीं बनाया है। इसलिए विराट कोहली मेरी इस साल की टेस्ट टीम में नहीं हैं।'

ब्रैड हॉग की मौजूदा टेस्ट इलेवन:

मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, मार्नस लॉबुशेन, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डी कॉक (C/WK), पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, नील वैगनर, नाथन लायन।

हॉग की वर्तमान टेस्ट इलेवन में चार भारतीय हैं जिनमें मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा के साथ ही अजिंक्य रहाणे और मोहम्मद शमी शामिल हैं। रोचक बात ये है कि मयंक और रहाणे का भी न्यूजीलैंड दौरे पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, जबकि रोहित ने अपना आखिरी टेस्ट नवंबर 2019 में खेला था। 

वहीं विराट कोहली का न्यूजीलैंड का दौरा बेहद निराशाजनक रहा था और वह तीनों फॉर्मेट की 11 पारियों मे कुल 218 रन ही बना सके थे। हॉग की इस इलेवन में स्टीव स्मिथ, मार्नस लॉबुशेन और बाबर आजम को भी जगह मिली है लेकिन इसमें केन विलियम्सन और जो रूट को शामिल नहीं किया गया है। 

टॅग्स :ब्रैड हॉगविराट कोहलीरोहित शर्मामयंक अग्रवालमोहम्मद शमीअजिंक्य रहाणे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या