राष्ट्रीय चयन समिति उम्मीदवाऱः तेंदुलकर, धोनी, इंजमाम और सहवाग ने किए आवेदन!, ‘सीवी’ देख बीसीसीआई हैरान

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड)- पद के लिये पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने भी अपनी उम्मीदवारी पेश की हुई थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 22, 2022 9:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई को पांच सदस्यीय चयन पैनल के लिये 600 से ज्यादा ईमेल आवेदन मिले हैं।क्रिकेट सलाहकार समिति इन पदों के लिये 10 नाम की छंटनी करेगी। चेतन शर्मा की अगुआई वाले चयन पैनल को बर्खास्त कर दिया था।

नई दिल्लीः बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के अधिकारियों ने जब भावी राष्ट्रीय चयन समिति के उम्मीदवारों के ‘बायो डाटा’ चेक करने के लिये ‘मेल बॉक्स’ खोला तो वे सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग के नाम के आवेदन देखकर हैरान रह गये।

और इतना ही काफी नहीं था कि इस पद के लिये पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने भी अपनी उम्मीदवारी पेश की हुई थी। बस इतना था कि ये सभी ‘बायो डाटा’ कुछ धोखेबाजों ने ‘स्पैम ईमेल आईडी’ से किये थे जिनका इरादा बीसीसीआई से कुछ मजा लेने का था।

बीसीसीआई को पांच सदस्यीय चयन पैनल के लिये 600 से ज्यादा ईमेल आवेदन मिले हैं और इसमें से कुछ ‘फर्जी आईडी’ से बने हैं जो तेंदुलकर, धोनी, सहवाग और इंजमाम के नाम की हैं। गंभीरता से बात करें तो क्रिकेट सलाहकार समिति इन पदों के लिये 10 नाम की छंटनी करेगी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘‘करीबन 600 आवेदन हमें मिल गये हैं और कुछ ‘फर्जी आईडी’ से मिले थे जो धोनी, सहवाग और तेंदुलकर के नाम की थीं। वे ऐसा करके बीसीसीआई का समय बर्बाद कर रहे हैं। ’’

सूत्र ने कहा, ‘‘सीएसी 10 उम्मीदवारों की छंटनी करेगी और फिर अंतिम पांच का चयन करेगी। प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होगी। ’’ बीसीसीआई ने पिछले महीने टी20 विश्व कप में टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद चेतन शर्मा की अगुआई वाले चयन पैनल को बर्खास्त कर दिया था। लेकिन जब तक उनकी जगह लेने के लिये उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जाता है, यह पैनल काम करता रहेगा। 

टॅग्स :बीसीसीआईसचिन तेंदुलकरएमएस धोनीवीरेंद्र सहवागइंजमाम-उल-हकटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या