हार्दिक पंड्या, केएल राहुल को BCCI ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस', Koffee with Karan में कमेंट्स की वजह से आए थे विवादों में

Hardik Pandya and KL Rahul: कॉफी विद करण टीवी शो में अपने कमेंट्स की वजह से आलोचकों के निशाने पर आए पंड्या और केएल राहुल को बीसीसीआई ने जारी किया नोटिस

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 09, 2019 1:06 PM

Open in App

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को बुधवार को एक टीवी शो में उनके द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिसे लेकर भारी विरोध हो रहा था, जिसके बाद बोर्ड ने तुरंत ये कदम उठाया है। इस विवाद के बाद बोर्ड अपने खिलाड़ियों के ऐसे टीवी शो में जाने पर पाबंदी भी लगा सकता है।

'कॉफी विद करण' टीवी शो में दिए अपने सेक्सिट टिप्पणी के लिए हार्दिक पंड्या ने यह कहते हुए माफी मांगी थी कि वह शो के नेचर से 'भावनाओं में बह गए थे।' वहीं केएल राहुल ने अब तक इस विवाद पर कोई टिप्पणी नहीं की है।  

बीसीसीआई की संचालन संस्था कमिटी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने कहा है, 'हमने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें अपना जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है।'

25 वर्षीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल हाल ही में फिल्मकार करण जौहर के  सेलिब्रिटी चैट शो 'कॉफी विद करण' के एक ऐपिसोड में नजर आए थे।

हालांकि इस शो के प्रसारण के बाद अपनी टिप्पणियों पर हुए विवाद के बाद हार्दिक पंड्या ने ट्विटर पर बयान जारी करते हुए माफी मांग ली थी। पंड्या ने लिखा है, 'ईमानदारी से कहूं, मैं शो के नेचर से थोड़ा बहक गया था। किसी भी तरीके से मेरा उद्देश्य किसी की भावना का अपमान करना या आहत करना नहीं था।'इस शो के दौरान पंड्या ने कई महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाने को लेकर डींगे हांकी थी कि उन्होंने कहा था कि इसे लेकर उनके पैरेंट्स भी काफी खुले विचार के हैं। 

शो में ये पूछे जाने पर कि उन्होंने क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं लिए, पंड्या ने कहा, 'मैं ये देखना और निहारना पसंद करता हूं कि वे (महिलाएं) कैसे चलती हैं। मैं थोड़ा ब्लैक साइड से हूं इसलिए मेरे लिए ये देखना जरूरी होता है कि वे कैसे चलती हैं।'

पंड्या की शो में की गई टिप्पणियों की आलोचना के बाद से इस पर कार्रवाई के आसार तभी लगने लगे थे जब बीसीसीआई के टॉप अधिकारियों ने इसको लेकर नाराजगी जताई थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई को पंड्या की ये टिप्पणी 'मूर्खतापूर्ण' और 'शर्मिंदगी भरी' लगी।  पीटीआई रिपोर्ट के मुताबिक इस विवाद के बाद बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों के ऐसे गैर-क्रिकेट शो में जाने पर रोक लगा सकती है।

पंड्या इस समय टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया में है, जिसने हाल ही में 71 सालों में इस देश में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत हासिल की है। सितंबर में यूएई में एशिया कप के दौरान लगी चोट के बाद से हार्दिक पंड्या बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान टीम इंडिया से जुड़े थे और अब वह 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाली वनडे सीरीज के दौरान फिर से मैदान में नजर आएंगे।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याकेएल राहुलबीसीसीआईकॉफ़ी विद करण

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या