BBL में दिखा अजीबोगरीब नजारा, फील्डर ने कहा- नॉटआउट पर थर्ड अंपायर ने दिया आउट का फैसला

मेलबर्न स्टार्स के सामने 183 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 155 रन ही बना सकी।

By विनीत कुमार | Published: February 05, 2019 2:56 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग में उस समय थर्ड अंपायर का एक अजीबोगरीब फैसला देखने को मिला जब फील्डर के कैच नहीं पकड़े जाने के इशारे के बावजूद बल्लेबाज को आउट करार दिया गया। यह विवादित फैसला पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच मैच के दौरान देखने को मिला। 

इस मैच में मेलबर्न स्टार्स को 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मेलबर्न के सामने 183 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 155 रन ही बना सकी। वैसे पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम टीम पहले ही बिग बैश से बाहर हो चुकी है। वहीं, मेलबर्न को इस हार के बाद अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए एक और मैच के नतीजे पर निर्भर होना पड़ा है। मेलबर्न को अपने आखिरी मैच में 8 फरवरी को ब्रिसबेन हिट के खिलाफ खेलना है।

बहरहाल, पर्थ के खिलाफ मैच में मेलबर्न की पारी के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर थर्ड अंपायर का एक अजीबोगरीब फैसला देखने को मिला। बेन डंक ने एक पुल शॉट खेला और गेंद सीधे निक हैब्सन के पास गई। हैब्सन ने झुकते हुए कैच भी पकड़ने की कोशिश की लेकिन गेंद को लपकने के बाद उन्होंने तुरंत इशारा किया कि वे गेंद जमीन पर टकराने के बाद उनके हाथ में आई है।हालांकि, तभी फैसला टीवी अंपायर के हाथों में चला गया। 

हैरान करने वाली बात ये रही कि थर्ड अंपायर ने काफी देर कर सभी रिप्ले को देखने के बाद डंक को आउट करार दिया। डंक बीग बैश लीग के इस सीजन में शानदार फॉर्म में नजर आये हैं और 12 मैचों में 23.72 की औसत से 261 रन बना चुके हैं। देखिये विवादित फैसले का ये वीडियो...

टॅग्स :बिग बैश लीग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या