ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी शॉन मार्श ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लिया, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

चालीस साल के मार्श ने रेनेगेड्स से जारी बयान में कहा, "मुझे रेनेगेड्स के लिए खेलना पसंद है। मैं पिछले पांच वर्षों में कुछ शानदार लोगों (खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्य) से मिला हूं और जो दोस्ती मैंने बनाई है वह जीवन भर रहेगी।"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 14, 2024 05:37 PM2024-01-14T17:37:18+5:302024-01-14T17:40:42+5:30

Australian cricket players Shaun Marsh announces retirement from professional cricket | ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी शॉन मार्श ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लिया, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

शॉन मार्श ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लिया

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी शॉन मार्श ने शेवर क्रिकेट से संन्यास लियावह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच के साथ संन्यास ले रहे हैंसिडनी थंडर के खिलाफ मेलबर्न रेनेगेड्स का मुकाबला उनका आखिरी मैच होगा

Shaun Marsh announces retirement: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी शॉन मार्श ने रविवार, 14 जनवरी को पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की जानकारी देते हुए बांए हाथ के सलामी बल्लेबाज मार्श ने कहा कि बुधवार को बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी थंडर के खिलाफ मेलबर्न रेनेगेड्स का मुकाबला उनका आखिरी मैच होगा।

वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच के साथ संन्यास ले रहे हैं। चालीस साल के मार्श ने रेनेगेड्स से जारी बयान में कहा, "मुझे रेनेगेड्स के लिए खेलना पसंद है। मैं पिछले पांच वर्षों में कुछ शानदार लोगों (खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्य) से मिला हूं और जो दोस्ती मैंने बनाई है वह जीवन भर रहेगी।"

उन्होंने कहा, "मैं पर्दे के पीछे रह कर काम करने वाले रेनेगेड्स के कोच और कर्मचारियों का शुक्रिया करना चाहूंगा जिनकी वजह से मेरा काम कुछ आसान हो गया।  चोट के कारण मौजूदा सत्र को देर से शुरू करने वाले मार्श ने पांच मैचों में 45.25 के औसत और 138.16 के स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान तीन अर्धशतक भी लगये है। मार्श 2019-20 सत्र में रेनेगेड्स में शामिल होने से पहले 2011-19 के बीच पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ एक लंबा और सफल समय बिताया था। उन्होंने अपनी पिछली टीम का भी शुक्रिया किया। 

उन्होंने कहा, "मैं स्कॉर्चर्स का बहुत आभारी हूं। मेरे पास पर्थ में खेलने की कुछ अच्छी यादें हैं और मैंने वास्तव में वहां अपने समय का आनंद लिया। उस टीम के लिए लगातार खिताब जीतना मेरे लिए क्रिकेट के सबसे सुखद क्षण में था।" मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए भी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया । उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 13 शतक के साथ 5,200 से अधिक रन बनाये। देश के लिए उन्होंने अपना आखिरी मैच 2019 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। बता दें कि मार्श आईपीएल में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। आईपीएल के पहले सीजन में मार्श सबसे ज्यादा रन बनाने बनाने वाले खिलाड़ी थे।

Open in app