बांग्लादेश क्रिकेट टीम कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंची श्रीलंका, खेलेगी तीन वनडे मैचों की सीरीज

Bangladesh Cricket team: बांग्लादेश क्रिकेट टीम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रीलंका पहुंच गई है, जहां वह 26 जुलाई से 31 अगस्त के बीच तीन वनडे मैच खेलेगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 21, 2019 1:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देबांग्लादेश टीम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रीलंका पहुंच गई हैबांग्लादेश टीम 26, 28 और 31 जुलाई को श्रीलंका में खेलेगी तीन वनडे मैचअप्रैल में हुए आत्मघाती हमले के बाद से ये किसी भी टीम का पहला श्रीलंका दौरा है

बांग्लादेश क्रिकेट टीम शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीलंका पहुंची। इस साल अप्रैल में ईस्टर पर श्रीलंका में हुए आत्मघाती हमले के बाद से बांग्लादेश वहां जाने वाली पहली टीम है।

21 अप्रैल को श्रीलंका में होटल और चर्चों को निशाना पर किए गए आत्मघाती बम हमलों में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इन हमलों का जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों ने ली थी और इस हमले के बाद से श्रीलंका आपातकाल की स्थिति में है।

बांग्लादेश टीम को श्रीलंका में दी गई कड़ी सुरक्षा

श्रीलंका में बांग्लादेश टीम को उच्च स्तर की सुरक्षा दी गई है जो आमतौर पर राज्य के गणमान्य व्यक्ति की यात्रा के दौरान दी जाती है। टीम के होटल में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की   तैनाती के साथ ही मोटरसाइकिलों पर निगरानी वाले सशस्त्र सुरक्षाबालों को भी तैनात किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमारे पास मैच स्थलों पर भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम हैं।' 

बांग्लादेश की टीम अपने श्रीलंका दौरे पर 26, 28 और 31 जुलाई को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, जो कोलंबो में प्रेमदासा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

इससे पहले श्रीलंका को उम्मीद थी कि आतंकी हमले के बाद न्यूजीलैंड उनके देश आने वाली पहली टीम होगी। न्यूजीलैंड की टीम अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर आ रही है और अपने इस दौरे पर दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट गाल में 14 अगस्त से खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 22 अगस्त से कोलंबो के पी सारा स्टेडियम में शुरू होगा। 

तीन टी20 मैच 31 अगस्त, 02 सितंबर और 06 सितंबर को खेले जाएंगे।

टॅग्स :बांग्लादेश क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या