अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश ने मुस्तफिजुर रहमान दिया आराम, जानें किसे मिला टीम में मौका

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाना है। अफानिस्तान की टीम टेस्ट मैच के बाद तीन देशों की टी20 श्रृंखला भी खेलेगी, जिसमें जिम्बाब्वे तीसरी टीम है।

By भाषा | Published: August 30, 2019 08:28 PM2019-08-30T20:28:05+5:302019-08-30T20:28:05+5:30

Bangladesh announces 15-member squad for one-off Test against Afghanistan | अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश ने मुस्तफिजुर रहमान दिया आराम, जानें किसे मिला टीम में मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश ने मुस्तफिजुर रहमान दिया आराम, जानें किसे मिला टीम में मौका

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को विश्राम दिया है।

ढाका, 30 अगस्त। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को विश्राम दिया है। चटगांव में पांच सितंबर से खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अफगानिस्तान की टीम शुक्रवार को ढाका पहुंच गई। दोनों टीमों के बीच यह पहला टेस्ट मुकाबला है।

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने कहा, ‘‘मुस्ताफिजुर मामूली रूप से चोटिल है। हमें सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलना है, इसलिए हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है। आने वाले दिनों में हमें कई मैच खेलने हैं इसलिए हमने उन्हें विश्राम दिया है।’’

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को भी विश्राम दिया गया है। खराब लय से जूझ रहे इस खिलाड़ी ने खुद ही विश्राम की मांगा की थी। कप्तान शाकिब अल हसन, तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और हरफनमौला मोसादेक हुसैन की टेस्ट टीम में वापसी हुई हैं।

तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम से बाहर कर दिया गया है। मिनहाजुल ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास, तमीम की जगह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। अफानिस्तान की टीम टेस्ट मैच के बाद तीन देशों की टी20 श्रृंखला भी खेलेगी, जिसमें जिम्बाब्वे तीसरी टीम है।

बांग्लादेश टीम : शाकिब अल हसन (कप्तान), सौम्य सरकार, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तयाजुल इस्लाम, नईम हसन, अबू जायद, तस्कीन अहमद और इबिन अहमद।

Open in app