Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को लगा झटका, चोट के कारण तेज गेंदबाज टीम से हुआ बाहर

बीसीबी राष्ट्रीय चयन पैनल ने इबादत के प्रतिस्थापन के रूप में 20 वर्षीय अनकैप्ड तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को चुना है। यह युवा खिलाड़ी ICC U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2020 की बांग्लादेश की विजयी टीम का हिस्सा था।

By रुस्तम राणा | Published: August 22, 2023 03:39 PM2023-08-22T15:39:29+5:302023-08-22T15:39:29+5:30

Bangaldesh Fast bowler Ebadot Hossain has been ruled out of the upcoming Asia Cup | Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को लगा झटका, चोट के कारण तेज गेंदबाज टीम से हुआ बाहर

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को लगा झटका, चोट के कारण तेज गेंदबाज टीम से हुआ बाहर

googleNewsNext
Highlightsटीम के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन चोट के कारण आगामी एशिया कप से हुए बाहर उनकी जगह टीम में 20 वर्षीय अनकैप्ड तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को चुना हैयह युवा खिलाड़ी ICC U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2020 की बांग्लादेश की विजयी टीम का हिस्सा था

Asia Cup 2023:एशिया कप से ठीक पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को झटका लगा है। टीम का तेज गेंदबाज एशिया कप की टीम से बाहर हो गया है। टीम के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन चोट के कारण आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह एक अनकैप्ड तेज गेंदबाज को लिया गया है।

बांग्लादेश ने 10 दिन पहले एशिया कप के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, जिसमें शाकिब अल हसन को नया कप्तान बनाया गया था। इबादत, जो प्रारंभिक टीम का हिस्सा थे, को पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) की चोट लगी थी।

मूल्यांकन के बाद, यह पता चला कि दाएं हाथ के खिलाड़ी को कम से कम छह सप्ताह के पुनर्वास की आवश्यकता होगी और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप दो महीने से भी कम समय दूर होने के कारण, बीसीबी इबादत की चोट को बढ़ाने का जोखिम नहीं लेना चाहता है।

बीसीबी के मुख्य खेल चिकित्सक डॉ. देबाशीष चौधरी ने कहा, “चोट के बाद इबादत को छह सप्ताह के पुनर्वास से गुजरना पड़ा। हमने इस दौरान कई एमआरआई कराए हैं और रिपोर्ट से पता चलता है कि उनका एसीएल अभी भी चिंता का विषय है और इसे और अधिक प्रबंधन की आवश्यकता है। इसलिए, वह एशिया कप से चूक गए।"

बांग्लादेश टीम के अगले प्रमुख आयोजन, जो अक्टूबर में आईसीसी विश्व कप है, के महत्व को ध्यान में रखते हुए, बीसीबी इबादत को पूर्ण फिटनेस में वापस लाने और परामर्श और उपचार सहित जितनी जल्दी हो सके विदेश में खेलने के लिए उपलब्ध हर सुरक्षित चिकित्सा विकल्प तलाशने के लिए प्रतिबद्ध है।

बीसीबी राष्ट्रीय चयन पैनल ने इबादत के प्रतिस्थापन के रूप में 20 वर्षीय अनकैप्ड तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को चुना है। यह युवा खिलाड़ी ICC U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2020 की बांग्लादेश की विजयी टीम का हिस्सा था और हाल ही में संपन्न एसीसी इमर्जिंग पुरुष एशिया कप में प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में नौ विकेट लिए।

एशिया कप के लिए संशोधित बांग्लादेश टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन ध्रुबो, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद , शक महेदी हसन, नईम शेख, शमीम हुसैन, तंजीद हसन तमीम, तंजीम हसन साकिब

Open in app