India vs Australia: नाथन लायन के आउट होने पर भड़के रिकी पॉन्टिंग, ऑस्ट्रेलियाई टीम को लताड़ा

चौथे दिन स्टंप तक ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 300 रन के स्कोर पर सिमट गई, जिससे भारत ने फॉलोऑन देने का फैसला किया। भारत ने सात विकेट पर 622 रन बनाकर पहली पारी घोषित की थी। 

By भाषा | Published: January 06, 2019 5:42 PM

Open in App

नाथन लायन को सिडनी टेस्ट में भारत के खिलाफ चौथे दिन कुलदीप यादव की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिया गया। हालांकि इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े मिशेल स्टार्क से पूछा कि उन्हें अंपायर के फैसले की समीक्षा लेने का विकल्प लेना चाहिए या नहीं, लेकिन दोनों ने ऐसा नहीं करने का फैसला किया, जबकि उस समय पारी के दो रिव्यू बचे हुए थे और केवल 2 ही विकेट रह गए थे। इससे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग काफी नाखुश दिखे और उन्होंने टीम की कड़ी आलोचना की।

पॉन्टिंग ने चैनल-7 पर कहा, ‘‘वो आउट होना काफी कुछ बताता है, इससे पता चलता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की मानसिक स्थिति अभी कैसी है। कहीं भी कोई भी निराशा नहीं दिखती। उन्होंने इस पहलू के बारे में क्यों नहीं सोचा? उनके पास तब भी दो रिव्यू बचे थे।’’ पॉन्टिंग ने स्टार्क भी आलोचना की जो दूसरे छोर पर थे और उन्होंने इसमें कोई मदद नहीं की। उन्होंने कहा, ‘‘सीधे इनकार कर देने से मिशेल स्टार्क का मतलब था कि यह फैसला लेना मुझ पर नहीं निर्भर नहीं करता, तुम्हें फैसला करना है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से, जब आप क्रीज पर होते हो तो यह भागीदारी होती है। आप अपने साथी खिलाड़ी को बचाने के लिए सब कुछ करने की कोशिश कर सकते हो। लेकिन वहां ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।’’ रिप्ले में लगता है कि गेंद शायद ऑफ स्टंप की लाइन से बाहर निकली थी और अगर उन्होंने डीआरएस लिया होता, तो लायन को ‘नॉट आउट’ करार किया जा सकता था। 

बता दें कि चौथे दिन स्टंप तक ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 300 रन के स्कोर पर सिमट गई, जिससे भारत ने फॉलोऑन देने का फैसला किया। भारत ने सात विकेट पर 622 रन बनाकर पहली पारी घोषित की थी। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेटरिकी पोंटिंगनाथन लायन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या