AUS vs PAK, 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वार्नर, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से टेस्ट क्रिकेट को कहेंगे अलविदा!, जानें सभी रिकॉर्ड

AUS vs PAK, 1st Test: डेविड वार्नर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट की घरेलू सीरीज के पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है जिससे उन्हें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में संभावित विदाई का मौका मिल सकता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 3, 2023 10:56 AM2023-12-03T10:56:54+5:302023-12-03T10:58:11+5:30

AUS vs PAK, 1st Test  David Warner named in Australia squad against Pakistan hopes for SCG farewell | AUS vs PAK, 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वार्नर, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से टेस्ट क्रिकेट को कहेंगे अलविदा!, जानें सभी रिकॉर्ड

file photo

Next
Highlights14-19 दिसंबर तक पर्थ में टेस्ट मैच खेला जाएगा। 37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज को अंतिम पारी खेलेंगे।सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) से संभावित विदाई का मौका दिया गया है।

AUS vs PAK, 1st Test: डेविड वार्नर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन घरेलू टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) से संभावित विदाई का मौका दिया गया है। 37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज को अंतिम पारी खेलेंगे। 14-19 दिसंबर तक पर्थ में टेस्ट मैच खेला जाएगा।

यदि वह बॉक्सिंग डे पर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपनी जगह बनाए रखते हैं, तो वार्नर 3 से 7 जनवरी तक सिडनी में अपने घरेलू मैदान पर भी विदाई ले सकते हैं। वार्नर का हालिया टेस्ट फॉर्म मिश्रित रहा है और 2019 की गर्मियों के बाद से टेस्ट मैचों में उनका औसत 28 का रहा है, जब उन्होंने एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक बनाया था।

पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, लांस मॉरिस, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर।

घोषित टीम में 37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज वार्नर को भी जगह मिली है। यह टीम हालांकि पर्थ में 14 से 19 दिसंबर तक होने वाले पहले टेस्ट के लिए ही है। यदि वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम में जगह बरकरार रखते हैं तो फिर उन्हें तीन से सात जनवरी तक अपने घरेलू मैदान एससीजी में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट में स्वप्निल विदाई का मौका मिल सकता है।

वार्नर का हाल में टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म मिश्रित रहा है और 2019 में एडीलेड में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक जड़ने के बाद से उनका औसत 28 का रहा है। उन्होंने सीमित ओवरों के प्रारूप में खेलना जारी रखने और सिडनी में टेस्ट करियर को अलविदा कहने की अपनी इच्छा स्पष्ट कर दी है।

वार्नर पहले टेस्ट में उस्मान ख्वाजा के साथ पारी का आगाज करेंगे जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट, मैट रेनशॉ और मार्कस हैरिस के पास प्रधानमंत्री एकादश की ओर से खेलते हुए टीम में जगह बनाने का दावा मजबूत करने का मौका होगा। प्रधानमंत्री एकादश की टीम छह से नौ दिसंबर तक कैनबरा में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

Open in app