Asia Cup Final: क्या इंडिया-श्रीलंका के मुकाबले के बीच बारिश बनेगी मुसीबत? जानें कोलंबो में कैसा रहेगा मौसम

एशिया कप 2023 फाइनल: सभी की निगाहें मौसम पर हैं क्योंकि भारत रविवार को कोलंबो में फाइनल में श्रीलंका से भिड़ने के लिए तैयार है। यदि रविवार, 17 सितंबर को बारिश खलल डालती है तो एक आरक्षित दिन रखा गया है।

By अंजली चौहान | Published: September 17, 2023 8:58 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और श्रीलंका के बीच रविवार 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल खेला जाना हैकोलंबो में बड़े फाइनल के लिए एक आरक्षित दिन रखा गया है भारत रविवार को एक बड़ी ट्रॉफी के लिए अपने 5 साल के इंतजार को खत्म करना चाहेगा

Asia Cup Final: श्रीलंका में बिगड़ते मौसम के मिजाज के कारण एशिया कप का मजा किरकिरा हो चुका है। किसी न किसी मैच के दौरान हुई बारिश के कारण मैच में रुकावट देखी गई।

हालांकि, किसी तरह बारिश के बंद होने पर टीमों ने अपनी पारी पूरी की और फाइनल में भारत और श्रीलंका ने अपनी जगह बना ली है। आज श्रीलंका और भारत के बीच रोमांचक मुकाबला होने वाला है लेकिन ऐसा लगता है कि यह मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ जाएगा। 

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार के ब्लॉकबस्टर इंडिया बनाम श्रीलंका एशिया कप 2023 फाइनल मैच में गत चैंपियन भारत से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

छह टीमों का यह महाद्वीपीय टूर्नामेंट फाइनल की ओर आ गया है, 7 बार का एशिया कप विजेता भारत खिताब के लिए सह-मेजबान श्रीलंका से भिड़ेगा। हालांकि, मौसम की कई खबरों के अनुसार, कोलंबो में आज फिर बारिश होने के आसार है। 

Accuweather के अनुसार, रविवार (17 सितंबर) के लिए पूर्वानुमान है कि बादल छाए रहेंगे; सुबह क्षेत्र के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी और दोपहर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होगी।

वेबसाइट आगे बताती है कि रविवार को कोलंबो में 90% बारिश की संभावना है और 54% संभावना तूफान की है। इंडिया बनाम श्रीलंका  एशिया कप 2023 फाइनल मैच देरी से शुरू हो सकता है।

गौरतलब है कि इंडिया वर्सेस श्रीलंका का एशिया कप 2023 फाइनल के लिए टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे होगा और मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे शुरू होगा।

शाम को भी मैच पर बारिश का असर पड़ने की आशंका है, जिसके कारण बार-बार रुकावटें आ सकती हैं या मैच के ओवर भी कम किए जा सकते हैं। आईसीसी के नियमों के अनुसार, एक मैच को आधिकारिक वनडे मैच माने जाने के लिए प्रति पक्ष कम से कम 20 ओवर फेंकने की आवश्यकता होती है।

बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो क्या होगा?

अगर रविवार (17 सितंबर) को इंडिया बनाम श्रीलंका एशिया कप 2023 का फाइनल बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने रिजर्व डे (18 सितंबर) रखा है। अगर रिजर्व डे पर भी बारिश होती है तो दोनों टीमों भारत और श्रीलंका को एशिया कप 2023 का संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

टॅग्स :एशिया कपभारतीय क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमColomboमौसम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या