Asia Cup: मैच से पहले बोले पाक कप्तान बाबर, 'मैंने कोहली से बहुत कुछ सीखा है, उन्होंने मेरी काफी मदद की'

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में दबाव चरम पर रहता है। ये बात प्रशंसक और क्रिकेट के पंडित भी जानते हैं। दोनों कट्टर प्रतिद्वंदियों के बीच मुकाबला कांटे का होता है। यही कारण है कि दोनों देशों के क्रिकेट एक्सपर्ट यही कह रहे हैं कि जीतेगी वही जो दबाव बेहतर तरीके से हैंडल करेगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 2, 2023 01:44 PM2023-09-02T13:44:00+5:302023-09-02T13:45:39+5:30

Asia Cup Babar Azam I have learned a lot from Kohli he helped me a lot | Asia Cup: मैच से पहले बोले पाक कप्तान बाबर, 'मैंने कोहली से बहुत कुछ सीखा है, उन्होंने मेरी काफी मदद की'

एशिया कप 2023 में भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा

googleNewsNext
Highlightsएशिया कप 2023 में भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में होगा मुकाबला पाक टीम की उम्मीदें अपने कप्तान से सबसे ज्यादा हैं

India vs Pakistan in Asia Cup: एशिया कप 2023 में भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में होने वाले इस महामुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने जमकर तैयारी की है। अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को बड़े अंतर से हराया था इसलिए उसका मनोबल ऊंचा है। हालांकि नेपाल और भारत में काफी अंतर है और ये मुकाबला भी पाकिस्तान की अपनी जमीन पर नहीं बल्कि श्रीलंका में हो रहा है। 

मैच 2 सितंबर को भारतीय समय के अनुसार 3 बजे शुरू होगा और इससे पहले ही उन नामों की चर्चा होने लगी है जिन पर सबकी नजर है। जहां रोहित बनाम शाहीन की बात हो रही है वहीं कोहली और बाबर की तुलना भी नए सिरे से की जाने लगी है। ये पहली बार नहीं है जब विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना की जा रही हो लेकिन पाकिस्तान के कप्तान इन चर्चाओं को सही नहीं मानते और कहा है कि वह विराट का काफी सम्मान करते हैं। 

मैच से एक दिन पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हर किसी का अपना नजरिया है। बाबर ने कहा,  "मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। हर किसी का अपना नजरिया है। परस्पर सम्मान होना चाहिए। मुझे सिखाया गया है कि हमें अपने वरिष्ठों का सम्मान करना चाहिए। मैंने उनसे (कोहली) बहुत कुछ सीखा है। मैंने कई इंटरव्यू में बताया है कि 2019 में मैंने उनसे बात की और उन्होंने मेरी काफी मदद की।"

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, "हम यह नहीं कह सकते कि एशिया कप एक छोटा टूर्नामेंट है और एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ-साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी खेल रहे हैं। किसी भी समय आप इसे आसानी से नहीं ले सकते। तैयारी निश्चित रूप से विश्व कप के लिए है लेकिन हमारा ध्यान अभी एशिया कप पर है।"

बता दें कि पाकिस्तान ने 2023 एशिया कप में भारत के खिलाफ अपने आगामी मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान ने वही प्लेइंग 11 बरकरार रखी है जो नेपाल के खिलाफ उतारी थी। बाबर भारत के विराट कोहली के बाद एशिया कप इतिहास में 150 रन का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। इसलिए एक बार फिर से पाक टीम की उम्मीदें अपने कप्तान से सबसे ज्यादा है।

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में दबाव चरम पर रहता है। ये बात प्रशंसक और क्रिकेट के पंडित भी जानते हैं। दोनों कट्टर प्रतिद्वंदियों के बीच मुकाबला कांटे का होता है। यही कारण है कि दोनों देशों के क्रिकेट एक्सपर्ट यही कह रहे हैं कि जीतेगी वही जो दबाव बेहतर तरीके से हैंडल करेगा।

Open in app