Asia Cup 2022: शाहीन अफरीदी की जगह पाकिस्तान ने इस खिलाड़ी को किया शामिल, 18 मैच में 17 विकेट, जानें सबकुछ

Asia Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा कि मोहम्मद हसनैन आगामी टी20 एशिया कप के लिए चोटिल शाहीन शाह अफरीदी की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल होंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 22, 2022 1:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देद हंड्रेड प्रतियोगिता में ओवल अजेय का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 18 T20I में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 17 विकेट लिए हैं। 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करने की क्षमता है।

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। पाक बोर्ड ने  शाहीन अफरीदी की जगह मोहम्मद हसनैन को एशिया कप टीम में शामिल किया है। हसनैन यूनाइटेड किंगडम से टीम में शामिल होंगे, जहां वह द हंड्रेड प्रतियोगिता में ओवल अजेय का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 18 T20I में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 17 विकेट लिए हैं। हसनैन के लिए यह कुछ महीने कठिन रहे हैं। 2019 में वापस की है। 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता है।

बाइस वर्षीय हसनैन ने अपने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव करते हुए जून में क्रिकेट में वापसी की। फरवरी में बिग बैश लीग के दौरान अंपायरों द्वारा उनके गेंदबाजी एक्शन की शिकायत किए जाने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अब तक 18 टी20 में 17 विकेट लिए हैं और अपना पिछली टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला उन्होंने दिसंबर 2021 में कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। हसनैन इंग्लैंड में द हंड्रेड प्रतियोगिता में ओवल इनविंसिबल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ेंगे।

 पाकिस्तान को ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और एक क्वालीफायर के साथ रखा गया है। पाकिस्तान अपना पहला मैच रविवार को भारत के खिलाफ खेलेगा। श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीम सुपर चार में जगह बनाएंगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि शाहीन को चार से छह सप्ताह आराम की सलाह दी गई है। बोर्ड ने कहा कि शाहीन टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 घरेलू श्रृंखला से बाहर हो गए हैं । वह अक्टूबर तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे जब न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज होनी है।

उसके बाद आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होगा। शाहीन को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में टेस्ट के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी। दुबई में होने वाले एशिया कप के दौरान भारत और पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को होगा।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डएशिया कपShaheen Shah Afridiबाबर आजमटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या