Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग से टी20 में पहली बार भिड़ेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

भारत एशिया कप 2022 के अपने दूसरे मैच में 31 अगस्त को हॉन्ग कॉन्ग से भिड़ेगा। पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। टीमों के बीच यह पहला टी-20 मुकाबला होगा।

By शिवेंद्र राय | Published: August 31, 2022 1:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देदुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मैचमैच 31 अगस्त को शाम 7:30 बजे से शुरू होगाकेएल राहुल से होगी बड़ी पारी की उम्मीद

दुबई: टीम इंडिया ने एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। एशिया कप के अपने दूसरे मैच में आज (31 अगस्त) टीम इंडिया हॉन्ग कॉन्ग से भिड़ेगी। दिग्गज खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया के लिए ये एक आसान मुकाबला होगा लेकिन भारतीय टीम हॉन्ग कॉन्ग को हल्के में नहीं लेगी। पहले मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उपकप्तान केएल राहुल बिना खाता खोले वापस पवैलियन वापस लौट गए थे।

राहुल-विराट के पास मौका

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में राहुल शून्य पर आउट हुए थे। वहीं विराट कोहली ने उपयोगी रन तो बनाए लेकिन लय में नजर नहीं आए। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ इन दोनो ही खिलाड़ियों के पास बड़ी पारी खेलकर आत्मविश्वास वापस पाने का मौका होगा। चोट से वापसी करने के बाद से ही केएल राहुल कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। आज के मैच में अगर भारत शीर्ष तीन बल्लेलबाज राहुल, रोहित और कोहली बड़ी पारी खेलने में कामयाब होते हैं तो टीम मैनेजमेंट की बड़ी चिंता दूर हो जाएगी।

भारत और हॉन्ग कॉन्ग की टीमें इससे पहले दो बार वनडे मुकाबले में आमने-सामने हो चुकी हैं। दोनों टीमों के बीच यह पहला टी-20 मुकाबला होगा। चार साल पहले  हॉन्ग कॉन्ग ने एशिया कप में ही खेले गए वनडे मैच में भारत को कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि अब तक खेले गए दोनो वनडे मैच में भारत को ही जीत मिली है।

टीम में हो सकते हैं बदलाव

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की गेंदबाजी अच्छी रही था लोकिन आवेश खान महंगे साबित हुए थे। आवेश अपने कोटे के चार ओवर भी नहीं कर पाए थे। कप्तान रोहित पहले ही कर चुके हैं कि टीम में प्रयोग जारी रहेंगे। ऐसे में आज के मुकाबले के लिए टीम में बदलाव भी किए जा सकते हैं। दिनेश कार्तिक के साथ ऋषभ पंत को भी मौका मिल सकता है। यह भी देखना होगा कि रवींद्र जडेजा नंबर चार पर बल्लेबाजी करने फिर उतरते हैं या बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन किया जाता है।

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग-11 ऐसी हो सकती है।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

टॅग्स :एशिया कपभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीबीसीसीआईकेएल राहुलरोहित शर्माऋषभ पंतहॉन्ग कॉन्ग
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या