Ashes Cricket Test 2023: एशेज सीरीज में इंग्लैंड 2-0 से पीछे, टीम को बड़ा झटका लगा, कंधा खिसकने के कारण उपकप्तान बाहर

Ashes Cricket Test 2023: इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दाहिना कंधा खिसकने के कारण एशेज सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 05, 2023 2:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप कंधे की चोट के कारण शेष एशेज से बाहर हो गए हैं। तीसरे नंबर के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के लिए कई बड़ी पारी खेल चुके हैं।ईसीबी ने कहा कि सोमवार को लंदन में स्कैन से चोट की पूरी गंभीरता का पता चला।

Ashes Cricket Test 2023: इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज में 2-0 से पीछे है। टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप कंधे की चोट के कारण शेष एशेज से बाहर हो गए हैं। तीसरे नंबर के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के लिए कई बड़ी पारी खेल चुके हैं।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार दूसरे टेस्ट के दौरान पोप का दाहिना कंधा खिसक गया था, जिसके लिए उन्हें सर्जरी की आवश्यकता होगी। ईसीबी ने कहा कि सोमवार को लंदन में स्कैन से चोट की पूरी गंभीरता का पता चला और वह शेष ग्रीष्मकालीन खेल से चूक जाएंगे और सर्जरी की आवश्यकता होगी।

इंग्लैंड और सरे मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे। पोप को लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के पहले दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लगी थी। उन्होंने 28वें ओवर में जोश टोंग्यू की गेंद पर मार्नस लाबुशेन द्वारा खेले गए शॉट को डाइव लगाकर रोका और तुरंत अपना कंधा पकड़ते हुए देखे गए। बाकी पारी में क्षेत्ररक्षण नहीं किया। दोनों पारियों में बल्लेबाजी करने आए और 42 और 3 रन बनाए।

पिछले सप्ताह दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान यह 25 वर्षीय बल्लेबाज क्षेत्ररक्षण करते समय गिर गया था जिससे उनका कंधा चोटिल हो गया था। इसके बाद तीसरे दिन दूसरी पारी के दौरान उनकी चोट बढ़ गई, क्योंकि इंग्लैंड को गलती से बताया गया कि उन्हें दूसरी पारी में स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक उतारने की अनुमति नहीं है।

ग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा,‘‘इंग्लैंड और सरे के बल्लेबाज ओली पोप पिछले सप्ताह लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान अपने दाहिने कंधे की हड्डी खिसकने के कारण एशेज श्रृंखला के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं और उन्हें अब आपरेशन करवाना होगा।’’

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डOllie Popeऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या