Ajay Jadeja Afghanistan team: इस दरियादिली पर हर भारतीय को गर्व!, 'अच्छा खेलो, यही इनाम है', इस दिग्गज की दयालुता ने दिल जीत लिया

Ajay Jadeja Afghanistan team: अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश को भी शिकस्त दी थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 14, 2024 10:19 PM2024-06-14T22:19:10+5:302024-06-14T22:20:09+5:30

'Play well, that's all the reward I need' Ajay Jadeja's kind act for Afghanistan team wins hearts ex team india capt cool man | Ajay Jadeja Afghanistan team: इस दरियादिली पर हर भारतीय को गर्व!, 'अच्छा खेलो, यही इनाम है', इस दिग्गज की दयालुता ने दिल जीत लिया

file photo

googleNewsNext
Highlightsसेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया था।भारत के लिए 196 एकदिवसीय मैचों में 37.47 की औसत से 5359 रन बनाये हैं।53 साल के पूर्व खिलाड़ी के नाम छह शतक और 30 अर्धशतक है।

Ajay Jadeja Afghanistan team: भारत के पूर्व हरफनमौला अजय जडेजा ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के दौरान अफगानिस्तान को मेंटोर (मार्गदर्शक) के तौर पर दी गयी सेवाओं के लिए कोई भी रकम लेने से इनकार कर दिया। यह जानकारी देश के क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नसीब खान ने दी। जडेजा भारत में खेले गये विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान टीम के साथ मेंटोर  के तौर पर जुड़े थे। अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश को भी शिकस्त दी थी।

ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने हालांकि दोहरी शतकीय पारी खेलकर टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिए ‘कई बार जोर दिया’ लेकिन हर बार जडेजा ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया।

खान ने ‘एरियान न्यूज’ से कहा, ‘‘हमने कई बार आग्रह किया लेकिन जडेजा ने  एकदिवसीय विश्व कप के दौरान अपनी सेवाओं के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कोई पैसा लेने से इनकार कर दिया।’’ खान के मुताबिक जडेजा ने कहा, ‘अगर आप अच्छा खेलते हैं, तो मेरे लिए वह पैसा और इनाम है’। जडेजा ने भारत के लिए 196 एकदिवसीय मैचों में 37.47 की औसत से 5359 रन बनाये हैं।

इस 53 साल के पूर्व खिलाड़ी के नाम छह शतक और 30 अर्धशतक है। उन्होंने देश के लिए 15 टेस्ट में 26.18 की औसत से 576 रन बनाये है। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 96 रन है। विश्व कप के दौरान टीम के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट का भी मानना था कि जडेजा की नियुक्ति से टीम ने  टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के अलावा ‘कमजोर टीम’ के तमगे को भी पीछे छोड़ दिया था। 

Open in app