T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में इन 6 टीमों का सपना टूटा, सुपर-8 से बाहर, देखें लिस्ट

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 सुपर-आठ में धीरे-धीरे प्रवेश कर रहा है। पहली बार 20 टीम भाग ले रही है। लेकिन इस बीच 6 देश का सपना टूट गया। 2014 विश्व चैंपियन श्रीलंका, न्यूजीलैंड, ओमान, पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी), युगांडा और नामीबिया सुपर-8 मुकाबले से बाहर हो गई।

ग्रुप-ए से भारतीय टीम सुपर-8 में प्रवेश करने वाली पहली टीम है। ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया की टीम क्वालीफाई कर ली है। ग्रुप-सी से अफगानिस्तान (पहली बार सुपर आठ चरण में जगह) और मेजबान वेस्टइंडीज की टीम सुपर-8 में दिखेगी। ग्रुप-डी से दक्षिण अफ्रीका की टीम प्रवेश किया है।

अफगानिस्तान ने गुरुवार को पापुआ न्यू गिनी पर सात विकेट की जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड को बाहर कर दिया। त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में ग्रुप सी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पीएनजी की टीम 19.5 ओवर में 95 रन पर आउट हो गई।

अफगानिस्तान जवाब में शुरुआत में लड़खड़ा गया। 16वें ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लगातार तीसरी जीत हासिल की।

फारूकी ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए। टूर्नामेंट में अब उनके 12 विकेट हो गए हैं, जो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ और ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम ज़म्पा की तिकड़ी से चार अधिक हैं।

तीन मैच में तीन जीत से छह अंक के साथ अफगानिस्तान ग्रुप सी से सुपर आठ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी।

सह मेजबान वेस्टइंडीज (छह अंक) पहले ही अगले दौर में जगह बना चुका है। इसके साथ ही 2021 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाला न्यूजीलैंड प्रतियोगिता से बाहर हो गया।

न्यूजीलैंड ने लगातार दो मैच गंवाए हैं। टीम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही है और अभी उसके अंकों का खाता भी नहीं खुला है। न्यूजीलैंड की टीम अपने अंतिम दो मैच अब युगांडा और पीएनजी के खिलाफ खेलेगी।