Ashes 2021-22: टेस्ट से संन्यास से पहले भारत को उसकी सरजमीं पर हराना चाहते हैं, सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बोले- इंग्लैंड में एशेज जीतना चाहता हूं

Ashes 2021-22: एशेज सीरीज में 12 दिन के भीतर 3-0 से बढ़त बनाने के बाद 35 वर्ष के वॉर्नर ने स्वीकार किया कि उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 29, 2021 2:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देवॉर्नर इस साल टी20 विश्व कप में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे थे।आस्ट्रेलिया ने पहली बार खिताब जीता था।भारत में दो श्रृंखलाओं में आठ टेस्ट खेल चुके वॉर्नर का दोनों देशों में खराब रिकॉर्ड रहा है।

Ashes 2021-22: आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से विदा लेने से पहले इंग्लैंड में 2023 एशेज सीरीज जीतना और भारत को उसकी सरजमीं पर हराना चाहते हैं।

एशेज सीरीज में 12 दिन के भीतर 3-0 से बढ़त बनाने के बाद 35 वर्ष के वॉर्नर ने स्वीकार किया कि उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ है। वॉर्नर इस साल टी20 विश्व कप में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे थे और आस्ट्रेलिया ने पहली बार खिताब जीता था।

उन्होंने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा ,‘‘ हमने अभी भारत को भारत में नहीं हराया है। हम ऐसा करना चाहेंगे। इंग्लैंड में 2019 में सीरीज ड्रॉ रही थी लेकिन उम्मीद है कि अगली बार हम जीतेंगे ।’’ इंग्लैंड में तीन श्रृंखलाओं में 13 और भारत में दो श्रृंखलाओं में आठ टेस्ट खेल चुके वॉर्नर का दोनों देशों में खराब रिकॉर्ड रहा है।

उन्होंने क्रमश: 26 और 24 की औसत से रन बनाये और एक भी शतक नहीं जमा सके। अगली एशेज श्रृंखला तक वह 37 वर्ष के हो जायेंगे लेकिन उम्र उनके लिये महज एक आंकड़ा है। उन्होंने कहा ,‘‘ जेम्स एंडरसन ने उम्रदराज खिलाड़ियों के लिये मानदंड कायम कर दिये हैं। मैं अपनी ओर से रन बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहता। मैं फॉर्म में हूं। नये साल में एक बड़ी पारी का इंतजार है।’’

वॉर्नर ने इंग्लैंड को कृत्रिम पिचों पर अभ्यास की सलाह दी

एशेज सीरीज जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने हार से बेजार इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया की अतिरिक्त उछालभरी पिचों के अनुकूल ढलने के लिये कृत्रिम विकेटों पर अभ्यास की सलाह दी है। आस्ट्रेलिया ने 12 दिन के भीतर तीन टेस्ट जीतकर एशेज सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली है ।

वॉर्नर ने कहा ,‘‘ बल्लेबाजी के नजरिये से देखें तो उछाल एक बड़ा कारण रहा है। आस्ट्रेलिया में पले बढे होने के कारण हमारे लिये इन पिचों पर खेलना इंग्लैंड की तुलना में अलग है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैं इंग्लैंड टीम को सलाह दूंगा कि वे कृत्रिम पिचों पर अभ्यास करे ताकि इस अतिरिक्त उछाल से निपट सकें।’’ वॉर्नर ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पहले तीन टेस्ट में शॉर्टपिच गेंद डालकर गलती की क्योंकि आस्ट्रेलियाई पिचों पर यह रणनीति कारगर साबित नहीं होती।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या