Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, ऑस्ट्रेलियाई टीम 225 रन पर हुई ऑल आउट

इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की और 62 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा सैम कर्रन ने तीन और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया।

By सुमित राय | Published: September 13, 2019 11:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 9 रन बना लिए थे।इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 225 रनों पर समेट दिया था।पहली पारी में मिले 69 रनों की के बाद इंग्लैंड को इस मैच में 78 रनों की बढ़त मिल गई है।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के द ओवल मैदान में खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 9 रन बना लिए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोरी बर्न्स 4 और जो डेनली एक रन बनाकर खेल रहे थे।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 225 रनों पर समेट कर 69 रनों की बढ़त हासिल की थी। अब इंग्लैंड को इस मैच में 78 रनों की बढ़त मिल गई है। इससे पहले इंग्लैंड ने जोफ्रा आर्चर (6 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 225 रन पर रोक दिया था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन स्टीव स्मिथ ने बनाया, जिन्होंने 145 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 80 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत इस पारी में बेहद खराब रही और टीम ने 14 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ओवर में झटका लगा जब जोफ्रा आर्चर की गेंद पर डेविड वॉर्नर (5) ने विकेटकीपर जानी बेयरस्टो को कैच थमा दिया। 

वॉर्नर को शुरू में नॉट आउट करार दिया गया, लेकिन इंग्लैंड ने रिव्यू लिया था जिसमें फैसला बदल दिया गया। आर्चर ने मार्कस हैरिस (3) को दूसरी स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपकवाकर इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई।

इसके बाद स्टीव स्मिथ ने मार्नस लाबुश्चाग्ने के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 83 तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर आर्चर ने लाबुश्चाग्ने (48) को पगबाधा आउट किया। इसके बाद स्मिथ क्रीज पर टिके रहे लेकिन दूसरी ओर से विकेट गिरते रहे। 

मैथ्यू वेड 19, मिसेल मार्श 17, टिम पेन एक रन बनाकर कर आउट हुए, जबकि पैट कमिंस खाता भी नहीं खोल पाए। 187 के कुल स्कोर पर क्रिस वोक्स ने स्टिव स्मिथ को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया।

 8 विकेट गिरने के बाद नाथन लॉयन (25) और पीटर सिडल (18) ने 37 रनों की साझेदारी की, लेकिन टीम को मुसीबत से नहीं उबार पाए। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की और 62 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा सैम कर्रन ने तीन और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया।

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडजोफ्रा आर्चरस्टीव स्मिथजो रूटटिम पेन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या