Ind Vs Eng ODI Team: रायुडू को IPL में दमदार प्रदर्शन का मिला इनाम, टीम इंडिया में वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी। वहीं, उप-कप्तान रोहित शर्मा होंगे।

By विनीत कुमार | Published: May 08, 2018 6:40 PM

Open in App

नई दिल्ली, 8 मई: आईपीएल-2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे अंबाती रायुडू को इस सीजन में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उनकी भारतीय टीम में वापसी हुई है। टीम इंडिया की घोषणा मंगलवार को की गई। 

हैदराबाद के हरने वाले राडुडू इस आईपीएल में 10 मैचों में 423 रन बना चुके हैं। रायुडू इस आईपीएल में 151.61 की स्ट्राइक रेट से अब तक 22 छक्के और 39 चौके लगा चुके हैं। यही नहीं, वह मौजूदा सीजन में दो फिफ्टी भी जमा चुके हैं।  इंग्लैंड के खिलाफ टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी। वहीं, उप-कप्तान रोहित शर्मा होंगे। आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर रहे श्रेयष अय्यर को भी वनडे टीम में जगह मिली है।

IPL 2018, RR vs KXIP Live: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पंजाब की टीम पहले करेगी गेंदबाजी

भारतीय टीम इंग्लैंड में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। यह मैच 12 जुलाई, 14 जुलाई और 15 जुलाई को खेले जाएंगे। इससे पहले टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। इंग्लैंड के पिछले दौरे (2014) पर महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे। तब भारतीय टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीतने में कामयाब रही थी।   

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयश अय्यर, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव। (और पढ़ें- अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट में अजिंक्य रहाणे करेंगे कप्तानी, टी20 और वनडे टीम की भी हुई घोषणा)

टॅग्स :अंबाती रायुडूश्रेयस अय्यरचेन्नई सुपर किंग्सवनडेइंग्लैंडविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या