IND vs WI: 'अभी तो मैं जवान हूं', अजिंक्य रहाणे ने उम्र के सवाल पर दिया मजेदार जवाब, रोहित बने रिपोर्टर, देखें वीडियो

चेतेश्वर पुजारा के टीम से बाहर होने के बाद बल्लेबाजी में मध्यक्रम को संभालने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी रहाणे पर ही है। सवाल-जवाब के दौरान रहाणे ने कहा भी कि कप्तान रोहित उन्हें जो भी जिम्मेदारी देंगे उसे वह निभाएंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 11, 2023 12:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देवेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 12 जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगीउपकप्तान की जिम्मेदारी वापस अजिंक्य रहाणे को दी गई है बल्लेबाजी में मध्यक्रम को संभालने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी रहाणे पर

IND vs WI:  वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 12 जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। वेस्टइंडीज टूर के लिए उपकप्तान की जिम्मेदारी वापस अजिंक्य रहाणे को दी गई है। रहाणे लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे लेकिन आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम में वापसी हुई और अब वह फिर से रोहित से नायब होंगे।

12 जुलाई से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान रहाणे से उनकी उम्र को लेकर सवाल पूछा गया। अजिंक्य रहाणे ने इसका मजेदार जवाब दिया। रहाणे ने कहा, "इस उम्र में से आपका क्या मतलब है? मैं अभी भी जवान हूं। मुझमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है।"

चेतेश्वर पुजारा के टीम से बाहर होने के बाद बल्लेबाजी में मध्यक्रम को संभालने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी रहाणे पर ही है। सवाल-जवाब के दौरान रहाणे ने कहा भी कि कप्तान रोहित उन्हें जो भी जिम्मेदारी देंगे उसे वह निभाएंगे। 

माना जा रहा है कि पुजारा की गैरमौजूदगी में यशस्वी जायसवाल को तीन नंबर पर खेलने का मौका मिलेगा। सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रोहित और शुभमन के पास और कोहली का चौथे नंबर पर खेलना तय है। 19 टेस्ट मैच खेल चुके मोहम्मद सिराज पर गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की जिम्मेदारी होगी।  बंगाल के पेसर मुकेश का हाल फिलहाल में घरेलू टूर्नामेंट्स में प्रदर्शन शानदार रहा है। मुकेश को इस सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

वेस्टइंडीज के डोमिनिका के विंडसोर पार्क स्टेडियम में अब ब तक कुल पांच टेस्ट खेले गए हैं। ये पिच गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है। भारतीय टीम को अपने तीन मुख्य स्पिनर्स- रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल से काफी उम्मीदें होंगी।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजअजिंक्य रहाणेरोहित शर्माटेस्ट क्रिकेटबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या