पाकिस्तान का ये स्टार बल्लेबाज हुआ डोप टेस्ट में फेल, 'गांजा' पीने का आरोप

Ahmed Shehzad: पाकिस्तान के 26 वर्षीय बल्लेबाज अहमद शहजाद गांजा लेने के चलते डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं, उन पर लग सकता है बैन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 21, 2018 11:40 AM

Open in App

कराची, 21 जून: पाकिस्तान के 26 वर्षीय बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं और उन पर कम से कम तीन महीने का बैन लग सकता है। शहजाद का डोप टेस्ट 19 अप्रैल से 1 मई तक हुई पाकिस्तान की घरेलू चैंपियनशिप के दौरान किया गया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा रहे शहजाद का टेस्ट पाकिस्तान के नेशनल कप के दौरान किया गया था। इस डोप टेस्ट के निर्णय का ऐलान अगले पांच दिनों में किए जाने की संभावना है। 

शहजाद पांच टीमों वाले पाकिस्तान नेशनल कप का खिताब जीतने वाली खैबर पख्तूनवा टीम का हिस्सा थे और 372 रन ठोकते हुए टूर्नामेंट के सर्वाधिक स्कोरर थे। 

पढ़ें: इंग्लैंड ने ठोके 250, न्यूजीलैंड ने 216 रन, दक्षिण अफ्रीका ने एक ही दिन में महिला टी20 में लुटाए 466 रन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने ट्विटर पर एक खिलाड़ी के डोप टेस्ट में फेल होने की पुष्टि की है, हालांकि उन्होंने उसका नाम नहीं बताया है। पीसीबी के ट्वीट के मुताबिक, 'एक खिलाड़ी को निषेधात्मक पदार्थ के लिए पॉजिटिव पाया गया है। लेकिन आईसीसी के नियमों के मुताबिक पीसीबी उस खिलाड़ी का नाम नहीं बता सकता और न ही चार्जशीट दाखिल कर सकता है, जब तक केमिकल रिपोर्ट की सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी द्वारा पुष्टि न की जाए।'

हालांकि पाकिस्तानी पत्रकार जैनब अब्बास ने ट्वीट किया है, 'अहमद शहजाद को Marijuana(गांजा) लेने के लिए टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। ये टेस्ट स्कॉटलैंड सीरीज से पहले पाकिस्तान कप के दौरान किया गया था।'शहजाद 2016 के टी20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद से लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। शहजाद ने पाकिस्तान के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच 2017 में खेला था, जब पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज की धरती पर पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीती थी। 

पढ़ें: आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप: कौन सी टीम कब किसके खिलाफ खेलेगी, देखिए पूरा शेड्यूल

स्कॉटलैंड के खिलाफ शहजाद को पाकिस्तानी टीम में इसलिए शामिल किया गया था क्योंकि बाबर आजम को लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ कलाई में चोट लग गई थी।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डडोप टेस्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या