VIDEO: किरन पोलार्ड की होशियारी देख अंपायर भी दंग, इस तरह बचाई 'नो-बॉल'

सलामी बल्लेबाज शाई होप की शानदार शतकीय पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने अफगानिस्‍तान को तीसरे और आखिरी वनडे में पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 3-0 से जीत ली। 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 12, 2019 2:34 PM

Open in App

अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच 11 नवंबर को लखनऊ में तीसरा वनडे मैच खेला गया, जिसमें कुछ ऐसा हुआ, जिसने अंपायर को भी हंसने पर मजबूर कर दिया।

ये मामला है अफगानिस्तान की पारी के 25वें ओवर का। कप्तान किरोन पोलार्ड ने खुद गेंदबाजी का फैसला किया और पहली बॉल फेंकने के लिए रनअप लिया। इसी दौरान पोलार्ड का एक पैर क्रीज से बाहर निकल गया और विकेट के पीछे खड़े अंपायर अहमद शाह दुर्रानी ने तुरंत इसे नो बॉल करार दे दी।

पोलार्ड अंपायर के शब्द को सुन चुके थे और उन्होंने गेंद को हाथ से रिलीज ही नहीं किया। इसे देख अंपायर हंसने लगे और उन्होंने बाद में इसे डेड बॉल करार दे दिया। पोलार्ड ने इस चतुराई के साथ टीम के 1 रन और फ्री हिट को बचा लिया।

सलामी बल्लेबाज शाई होप की शानदार शतकीय पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने अफगानिस्‍तान को तीसरे और आखिरी वनडे में पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 3-0 से जीत ली। 

जीत के लिए 250 रन के स्कोर का पीछा करते हुए वर्ष 2014 के बाद पहली बार वनडे सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप के इरादे से उतरी वेस्‍टइंडीज के एविन लेविस (01) और शिमरॉन हेटमेयर (00) के विकेट तीसरे ओवर में ही गिर जाने के बाद सारी उम्‍मीदें एक बार फिर होप पर टिकी थीं, जिन पर खरा उतरते हुए उन्‍होंने अपने कैरियर का सातवां शतक जड़ा और टीम को जीत‍ दिलाकर ही दम लिया। मैन ऑफ द मैच होप ने 145 गेंदों पर 109 रन बनाए। वेस्‍टइंडीज ने आखिरी बार वर्ष 2014 में बांग्‍लादेश के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप किया था। 

टॅग्स :अफगानिस्तान क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमकीरोन पोलार्डलखनऊ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या