होटल के लिए भटकता रहा अफगानी फैन, 7 फुट 4 इंच का कद बना मुसीबत

पुलिस ने जब वेरिफिकेशन किया, तो पाया कि सभी डाक्यूमेंट्स सही हैं। इसके बाद चारबाग में शेर खान को कमरा दिलाया गया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 06, 2019 5:16 PM

Open in App

अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ में वनडे सीरीज खेली जा रही है। इसके लिए एक अफगानी फैन टीम को चीयर करने काबुल से भारत पहुंचा, लेकिन लखनऊ में उसे किसी होटल में जगह नहीं मिली। इसके पीछे की वजह बन गई 7 फुट 4 इंच का कद।

दरअसल, शेर खान की कद काठी को देख सभी होटल मालिक डर गए। खेर खान रेसलर खली की तरह नजर आते हैं और उन्हें 'अफगानिस्तान का खली' भी बुलाया जाता है।

पुलिस ने जब वेरिफिकेशन किया, तो पाया कि सभी डाक्यूमेंट्स सही हैं। इसके बाद चारबाग में शेर खान को कमरा दिलाया गया। गौरतलब है कि यहां का इकाना स्टेडियम अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड है, जहां पर 6 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है।

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें बुधवार से शुरू हो रही तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में जीत के साथ श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरी हैं। दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है, जिसमें मुख्य रूप से सामना अफगानिस्तान की गेंदबाजी और वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी का होगा। 

दूसरी ओर, कैरेबियाई टीम की नजरें मुख्‍य रूप से ऑलराउंडर जेसन होल्‍डर, कप्‍तान कीरोन पोलार्ड और बल्‍लेबाज शाई होप के प्रदर्शन पर टिकी होंगी। अपने जज्‍बे के लिये पहचानी जाने वाली अफगान टीम विश्‍व क्रिकेट के लिये भले ही ज्‍यादा पुरानी न हो लेकिन रिकॉर्ड पर नजर डालें तो वह मौजूदा विंडीज टीम से कई मायनों में बेहतर है।

टॅग्स :अफगानिस्तान क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमअफगानिस्तान क्रिकेट बोर्डखली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या