विराट कोहली को आउट कर सुर्खियों में 19 साल का ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, झटके भारत के 4 विकेट, देखें वीडियो

Aaron Hardie: ऑस्ट्रेलिया के 19 साल के युवा तेज गेंदबाज एरॉन हार्डी ने प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आउट कर सबका ध्यान खींचा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 29, 2018 4:29 PM

Open in App

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में 64 रन की शानदार पारी खेलते हुए टेस्ट सीरीज की तैयारियों का सबूत दिया। 

लेकिन इस प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं ऑस्ट्रेलिया के 19 साल के युवा तेज गेंदबाज एरॉन हार्डी ने जिन्होंने विराट कोहली समेत कुल चार विकेट झटके। हार्डी ने पिछले साल प्रैक्टिस मैच में ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट किया था। 

सिडनी में चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच के पहले दिन का खेल बारिश में धुल गया था। लेकिन दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी तैयारी की और 358 रन पर ऑल आउट हुई। भारत के लिए पृथ्वी शॉ (66), चेतेश्वर पुजारा (54), विराट कोहली (64), अजिंक्य रहाणे (56), हनुमा विहारी (53) ने अर्धशतक जड़े। सिर्फ केएल राहुल नाकाम रहे जो 3 रन बना सके। लेकिन सबका ध्यान खींचा 19 साल के युवा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एरॉन हार्डी ने, जिन्होंने अर्धशतक जड़ चुके विराट कोहली को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। आउट होने से पहले अपनी 87 गेंद की पारी में कोहली ने 7 चौके और एक छक्का जड़ा।

हार्डी ने 13 ओवर में 50 रन दकर 4 विकेट झटके। कोहली के अलावा हार्डी ने रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी को आउट किया। हार्डी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अडंर-17 और अंडर-19 के स्तर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।   

चार दिवसीय मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सीए इलेवन ने बिना विकेट खोए 24 रन बना लिए थे। भारतीय टीम 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी। 

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या