शारजाह में 11 मार्च को होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें किस टूर्नामेंट में होगा मुकाबला

India vs Pakistan: शारजाह में कई सालों बाद 11 मार्च को एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी, जानिए किस टूर्नामेंट में

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 27, 2020 3:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देशारजाह में भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीमेंआखिरी बार भारत-पाकिस्तान के बीच शारजाह में मैच 2013 में खेला गया था

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ये मैच खासतौर पर तैयार की गई भारत इलेवन और पाकिस्तान इलेवन टीमों के बीच 11 मार्च को टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के 10PL वर्ल्ड कप के तीसरे संस्करण में खेला जाएगा।    

इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ टेनिस बॉल क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट पहले के दो संस्करणों की तरह ही 8-13 मार्च तक शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

पिछले दो सीजन की तरह ही वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को इस टूर्नामेंट का चेहरा घोषित किया गया है और उनके फाइनल के दिन इस टूर्नामेंट में मौजूद रहने की संभावना है। 

शारजाह में इस वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

इस मैच के लिए भारतीय टीम के कोच भारत लोहार और मैनेजर जाविद शेख हैं, जबकि पाकिस्तान के कोच आसिफ मुमताज और मैनेजर उस्मान मंजूर हैं। पाकिस्तानी लाइन-अप में एक बेहतरीन खिलाड़ी शिराज अहमद शामिल हैं, जो अबू धाबी में ब्रावो की कप्तानी में टी20 लीग का खिताब जीतने वाली मराठा अरेबियंस का हिस्सा रह चुके हैं।

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच शारजाह में आखिरी भिड़ंत 2013-14 में अंडर-19 एशिया कप के दौरान हुई थी। उससे पहले दोनों देशों की सीनियर टीमें इस मैदान पर आखिरी बार मार्च 2000 में तीन देशों के टूर्नामेंट में भिड़ी थीं, जिसमें तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका की थी।

10पीएल टूर्नामेंट यूएई स्थित कंपनी पेट्रोमन (Petromann) के दिमाग की उपज है। 10पीएल वर्ल्ड कप ऑफ टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दो संस्करणों में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया था। इस बार आयोजकों को उपलब्ध कुल 20 स्थानों के लिए पहले ही 40 आवेदन मिल चुके हैं।

इस कंपनी के चेयरमैन अब्दुल लतीफ खान का कहना है कि ये फॉर्मेट भारतीय उपमहाद्वीप में काफी लोकप्रिय है।

10PL वर्ल्ड कप में भारत vs पाकिस्तान की टीमें

भारत: अंकुर सिंह, ओमकार देसाई, थॉमस डायस, मोयदीनदीन शेख, कृष्णा सतपुते, उस्मान पटेल, सुमीत ढेकले, योगेश पेनकर, अजित मोहिते, दिनेश नकरानी, सरोज, विश्वजीत ताकुर, जाफर जमाल, विजय पावले, सुल्तान खान;

कोच: भारत लोहार; मैनेजर: जावीद शेख।

पाकिस्तान: शिराज अहमद, जहीर कालिया, मुबाशर अहमद, करीम खान, फहीमुल्लाह शाह, वाजिद खान, इरफान, सद्दाम शाह, उस्मान पेसर, जलात खान, कर्ण जाहिद, शबज अहमद, नादिर, सैयद मकसूद, समीउल्लाह;

कोच: आसिफ मुमताज; मैनेजर: उस्मान मंजूर।

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या