ICC World Cup 2023: 'शाहीन शाह अफरीदी कोई वसीम अकरम नहीं है', रवि शास्त्री का बयान हुआ वायरल, देखिए वीडियो

रवि शास्त्री ने शाहीन की क्षमता पर बिना कोई सवाल उठाए कहा कि वह कोई वसीम अकरम नहीं हैं! अच्छे गेंदबाज हैं। लेकिन इतना भी ज्यादा हाइप बनाने की जरूरत नहीं है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 15, 2023 03:41 PM2023-10-15T15:41:56+5:302023-10-15T15:43:49+5:30

Shaheen Shah Afridi is not Wasim Akram says Ravi Shastri ICC World Cup 2023 watch video | ICC World Cup 2023: 'शाहीन शाह अफरीदी कोई वसीम अकरम नहीं है', रवि शास्त्री का बयान हुआ वायरल, देखिए वीडियो

रवि शास्त्री (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsशाहीन शाह अफरीदी पर रवि शास्त्री का बयान चर्चा मेंशास्त्री ने कहा- शाहीन शाह अफरीदी कोई वसीम अकरम नहीं हैपाकिस्तानी गेंदबाजी को ठीक-ठाक बताया

ICC World Cup 2023: 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों के सामने पाकिस्तान के गेंदबाज बेदम नजर आए। रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने पाकिस्तान के गेंदाबाजों को बिना किसी परेशानी के खेला। 

पाकिस्तान के प्रमुख गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शुभमन गिल और कप्तान रोहित के रूप में दो विकेट लिए लेकिन अपने छह ओवरों में 36 रन दिए। जब तक उन्होंने रोहित का विकेट लिया, तब तक नुकसान हो चुका था और भारत की जीत तय सी लगने लगी थी। जब रोहित 80 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे और कमोबेश भारत की जीत सुनिश्चित कर रहे थे, उसी समय  हिंदी कमेंट्री बॉक्स में भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री, जतिन सप्रू और इरफान पठान कमेंट्री कर रहे थे। शास्त्री ने शाहीन के बारे में कमेंट्री के दौरान कुछ ऐसा कहा जो अब चर्चा में है।

शास्त्री ने शाहीन की क्षमता पर बिना कोई सवाल उठाए कहा, "वह (शाहीन) एक अच्छा गेंदबाज है, वह नई गेंद से विकेट ले सकता है। लेकिन आपको यह स्वीकार करना होगा, अगर नसीम शाह नहीं खेल रहे हैं और पाकिस्तान की स्पिन गेंदबाजी ऐसी है, तो यह शानदार बॉलिंग अटैक नहीं है। शाहीन शाह अफरीदी कोई वसीम अकरम नहीं है! अच्छे गेंदबाज हैं। लेकिन इतना भी ज्यादा हाइप बनाने की जरूरत नहीं है। ये मानना पड़ेगा। अगर कोई खिलाड़ी सिर्फ एक अच्छा खिलाड़ी है, तो हमें अपनी प्रशंसा केवल यह कहने तक ही सीमित रखनी चाहिए कि वह एक अच्छा खिलाड़ी है। बोलना चाहिए वो ठीक ठीक है। चढ़ा के नहीं बिठाना चाहिए कि बहुत ज़बरदस्त है।"

बता दें कि मैच में रोहित शर्मा का बल्ला कुछ ऐसा चला कि पाकिस्तानी आक्रमण की धार कुंद हो गई और इस चर्चित मुकाबले में भारत ने शनिवार को सात विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विश्व कप में जीत का रिकॉर्ड 8 - 0 कर लिया। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 42 . 5 ओवर में 191 रन पर ढेर कर दिया और जवाब में बल्लेबाजों ने 30 . 3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया । विश्व कप में 1992 के बाद से भारत की पाकिस्तान पर यह लगातार आठवीं जीत है।

Open in app