भारत के जीतने पर पाकिस्तानी कोच का बड़ा बयान- "ये विश्व कप नहीं बल्कि ऐसा लगा कि ये BCCI का कोई इवेंट है"

यह पूछे जाने पर कि क्या विश्व कप जैसे आईसीसी आयोजन में इसकी अनुमति है, आर्थर ने यह कहकर सवाल टाल दिया कि वह इस पर टिप्पणी करके जुर्माना नहीं भरना चाहते।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 15, 2023 07:52 AM2023-10-15T07:52:49+5:302023-10-15T07:56:01+5:30

Pakistan coaches' bombshell after India win do not want to get fined but it feels like a BCCI event, not World Cup | भारत के जीतने पर पाकिस्तानी कोच का बड़ा बयान- "ये विश्व कप नहीं बल्कि ऐसा लगा कि ये BCCI का कोई इवेंट है"

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsआर्थर ने मैच के दौरान संगीत के चयन के बारे में भी शिकायत की, जो भारत के पक्ष में था। आर्थर ने कहा कि यह आईसीसी आयोजन के बजाय बीसीसीआई द्वारा आयोजित द्विपक्षीय क्रिकेट मैच जैसा महसूस हुआ।

अहमदाबाद: पाकिस्तान के कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और टीम निदेशक मिकी आर्थर शनिवार को भारत के खिलाफ विश्व कप 2023 मैच के दौरान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भीड़ के व्यवहार से खुश नहीं थे। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया और अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया, लेकिन भारत के पक्ष में मौजूद दर्शक पाकिस्तान के कोचों को पसंद नहीं आए।

मिकी आर्थर और ग्रांट ब्रैडबर्न दोनों इस बात पर सहमत थे कि उन्हें बड़े समर्थन की उम्मीद नहीं थी, लेकिन नीले समुद्र में किसी भी पाकिस्तानी प्रशंसक का न मिलना निश्चित रूप से आश्चर्यजनक था। वास्तव में आर्थर ने कहा कि यह आईसीसी आयोजन के बजाय बीसीसीआई द्वारा आयोजित द्विपक्षीय क्रिकेट मैच जैसा महसूस हुआ।

जब आर्थर से पूछा गया कि क्या भारत के पक्ष में मौजूद भारी भीड़ की पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन में कोई भूमिका है तो उन्होंने कहा, "देखिए, अगर मैं कहूं कि ऐसा नहीं हुआ तो मैं झूठ बोलूंगा। ईमानदारी से कहें तो यह कोई आईसीसी इवेंट जैसा नहीं लग रहा था। यह एक द्विपक्षीय श्रृंखला की तरह लग रहा था; ऐसा लग रहा था जैसे यह बीसीसीआई का कोई आयोजन हो।"

आर्थर ने मैच के दौरान संगीत के चयन के बारे में भी शिकायत की, जो भारत के पक्ष में था। 

उन्होंने कहा, "मैंने आज रात माइक्रोफोन के जरिए दिल दिल पाकिस्तान को बार-बार नहीं सुना। हां, यह एक भूमिका निभाता है, लेकिन मैं इसे एक बहाने के रूप में उपयोग नहीं करने जा रहा हूं क्योंकि हमारे लिए यह उस पल को जीने के बारे में था, यह अगली गेंद के बारे में था और यह इस बारे में था कि हम आज रात भारतीय खिलाड़ियों का मुकाबला कैसे करेंगे।"

यह पूछे जाने पर कि क्या विश्व कप जैसे आईसीसी आयोजन में इसकी अनुमति है, आर्थर ने यह कहकर सवाल टाल दिया कि वह इस पर टिप्पणी करके जुर्माना नहीं भरना चाहते। उन्होंने कहा, "देखिए, मुझे नहीं लगता कि मैं अभी इस पर कोई टिप्पणी कर सकता हूं। मैं जुर्माना नहीं भरना चाहता।" ब्रैडबर्न ने भी मैच के दौरान स्टेडियम में संगीत के बारे में शिकायत की।

उन्होंने मैच के बाद आईसीसी मिश्रित क्षेत्र में कहा, "स्वाभाविक रूप से ऐसा ही होने वाला था। हमें वास्तव में दुख है कि हमारे समर्थक यहां नहीं हैं, वे यहां रहना पसंद करेंगे और मुझे यकीन है कि भारतीय क्रिकेट प्रशंसक भी हमारे समर्थकों को यहां पसंद करेंगे।" 

उन्होंने आगे कहा, "यह निश्चित रूप से उस तरह से असामान्य था, आज हमारे लिए कोई परिचित संगीत नहीं है। इसलिए ईमानदारी से कहूं तो यह विश्व कप के खेल जैसा महसूस नहीं हुआ। हमें और कुछ की उम्मीद नहीं थी। हमें यह अवसर पसंद है और हम निराश हैं कि हमने इस अवसर के साथ न्याय नहीं किया या घरेलू और वैश्विक स्तर पर अपने कई प्रशंसकों के साथ न्याय नहीं किया।"

Open in app