मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम चेन्नई के लिए रहा लकी, अपने नाम दर्ज किया ये रिकॉर्ड

वानखेड़े स्टेडियम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 'भाग्यशाली' रहा, क्योंकि टीम ने यहां तीन मैच खेले और तीनों में उसने जीत दर्ज की।

By सुमित राय | Published: May 28, 2018 01:47 PM2018-05-28T13:47:31+5:302018-05-28T13:47:31+5:30

Mumbai's Wankhede Stadium was lucky for Chennai Super Kings and MS Dhoni | मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम चेन्नई के लिए रहा लकी, अपने नाम दर्ज किया ये रिकॉर्ड

Mumbai's Wankhede Stadium was lucky for Chennai Super Kings and MS Dhoni

googleNewsNext

चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। वानखेड़े स्टेडियम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 'भाग्यशाली' रहा, क्योंकि टीम ने यहां तीन मैच खेले और तीनों में उसने जीत दर्ज की। इसी के साथ चेन्नई की टीम एक ग्राउंड पर आईपीएल के एक सीजन में तीन जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गई है।

हालाकिं चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले दो मैचों में आखिरी ओवर में रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की। लेकिन फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन ने मैच को एकतरफा कर दिया और 117 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम आसानी से 179 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को हासिल करने में अहम भूमिका निभाई।

फिक्सिंग विवाद के बाद चेन्नई ने इस सीजन में दो साल बाद वापसी की थी और अपने पहले ही मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की थी। आईपीएल 2018 के पहले मैच में ड्वेन ब्रावो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

सीएसके की टीम इसके बाद पहले क्वालीफायर के लिए मुंबई पहुंची और इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जुझारू पारी खेलते हुए अकेले दम पर जीत दिलाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया था। डु प्लेसिसन ने 67 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं अंतिम ओवरों में शार्दुल ठाकुर ने उनका साथ दिया था और 24 रन बनाए थे।

Open in app