IPL 2021: यूएई में विराट कोहली को झटका, आईपीएल से बाहर हुआ ये धुरंधर, बंगाल क्रिकेटर आकाश दीप शामिल

IPL 2021: भारत के प्रतिभाशाली क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर 19 सिंतबर से यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में नहीं खेल पाएंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 30, 2021 01:46 PM2021-08-30T13:46:16+5:302021-08-30T13:47:46+5:30

IPL 2021 Virat Kohli UAE RCB all-rounder Washington Sundar ruled out finger injury Bengal cricketer Akash Deep included | IPL 2021: यूएई में विराट कोहली को झटका, आईपीएल से बाहर हुआ ये धुरंधर, बंगाल क्रिकेटर आकाश दीप शामिल

काउंटी मैच खेलते समय उनकी उंगली चोटिल हो गयी और फिर वह स्वदेश लौट आये थे।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड दौरे में उनकी उंगली की लगी चोट अभी तक ठीक नहीं हुई।राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहे।आईपीएल में वाशिंगटन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की तरफ से खेलते हैं।

IPL 2021: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है। कई खिलाड़ी टीम से नाम वापस ले रहे हैं। कई नए प्लेयर जुड़ भी रहे हैं। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराय कोहली को बड़ा झटका लगा है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को घोषणा की कि उनके हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर उंगली की चोट के कारण 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेष भाग का हिस्सा नहीं होंगे। जुलाई में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के दौरान वाशिंगटन सुंदर की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था।

अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ काउंटी सिलेक्ट इलेवन के लिए खेलते समय उनकी उंगली में चोट लगी थी। RCB ने सोमवार को वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर प्रतिस्थापन खिलाड़ी की घोषणा की। बंगाल के राज्य क्रिकेटर और फ्रेंचाइज़ी के साथ नेट गेंदबाज आकाश दीप को चुना गया था।

वाशिंगटन सुंदर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं, जिन्होंने पावरप्ले में महत्वपूर्ण ओवरों की गेंदबाजी की। उन्होंने आईपीएल में 42 मैच खेले हैं, जिसमें 6 से अधिक की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से 27 विकेट लिए हैं। सुंदर ने आईपीएल 2018 में आरसीबी में जाने से पहले राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। आरसीबी ने आईपीएल 2021 की नीलामी 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था

आरसीबी ने बयान में कहा, ‘‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर उंगली की चोट के कारण आईपीएल 2021 के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे।’’ उनकी जगह बंगाल क्रिकेटर आकाश दीप को आरसीबी की टीम में शामिल किया गया है।

सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि वाशिंगटन ने कुछ दिन पहले बेंगलुरु में एनसीए में फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया था लेकिन वह इसमें असफल रहे थे। इससे उनका टी20 विश्व कप में खेलना भी संदिग्ध है जो आईपीएल के तुरंत बाद खेला जाएगा। 

Open in app