IPL: शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों ने दिलाई जीत, केकेआर ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालिफाई

कोलकाता नाइड राइडर्स ने सनराइडर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया।

By सुमित राय | Published: May 20, 2018 12:03 AM2018-05-20T00:03:26+5:302018-05-20T00:16:50+5:30

IPL 2018, SRH vs KKR: Kolkata Knight Riders beat Sunrisers Hyderabad to qualify for Playoffs | IPL: शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों ने दिलाई जीत, केकेआर ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालिफाई

IPL 2018, SRH vs KKR: Kolkata Knight Riders beat Sunrisers Hyderabad to qualify for Playoffs

googleNewsNext

हैदराबाद, 20 मई। प्रसिद्ध कृष्णा (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद क्रिस लिन (55) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तेज शुरुआत के बावजूद 9 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना पाई। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ ही कोलकाता नाइड राइडर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने वाली यह तीसरी टीम है। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी थीं। हालांकि प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए अभी रोमांच जारी है और उसके लिए राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस व किंग्स इलेवन पंजाब दो टीमें रेस में हैं। अगर मुंबई और पंजाब की टीमें अपने-अपने मैच जीत जाती हैं तो फैसला नेट रन रेट के आधार पर होगा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को सुनील नरेन और क्रिस लिन ने तेज शुरुआत दी और 3.4 ओवरों में स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। हालांकि शाकिब ने 52 से स्कोर पर सुनील नरेन को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया। इसके बाद क्रिस लिन ने उथप्पा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। लिन ने 14वां ओवर लेकर आए सिद्धार्थ कौल की पहली गेंद पर छक्का मार ही दिया था, लेकिन मनीष ने शानदार कैच पकड़ते हुए उनकी पारी का अंत किया।

लिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान कार्तिक ने उथप्पा (45) साथ तीसरे विकेट के लिए 28 जोड़े। शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे उथप्पा को कार्लोस ब्रेथवेट को आउट कर दिया। इसके बाद आंद्रे रसेल सिर्फ चार रन ही बना सके। नीतीश राणा (7) आखिरी ओवर में आउट हुए। कार्तिक ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेकर कोलकाता को जीत दिलाई।


इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (50) और श्रीवत्स गोस्वामी (36) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने नौवें ओवर में तोड़ा। उन्होंने गोस्वामी को आंद्रे रसेल के हाथों कैच कराया। गोस्वामी के आउट होने के बाद कप्तान केन विलियम्सन ने धवन के साथ मिलकर पारी को संभाला।

धवन और विलियम्सन ने दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की। विलियमसन की 17 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से खेली और जेवॉन सियरलेस की गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 141 के स्कोर पर धवन भी प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। युसूफ पठान अभी 2 रन ही बना पाए थे तभी सुनील नरेन ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कार्लोस ब्रेथवेट तीन रन ही बना सके।

धमाकेदार शुरुआत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम डेथ ओवर में बिखर गई और आखिरी ओवर में उसके चार बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौटे। मनीष पांडे की 25 रनों की पारी का अंत आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हुआ। उन्हे प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया। इसी ओवर में शकिब अल हसन (10) और राशिद खान (0) भी आउट हुए। जबकि आखिरी गेंद पर भवुनेश्वर कुमार बिना खाता खोले रन आउट हो गए।

Open in app