IPL 2018: ऋषभ पंत ने उड़ाई 'स्विंग के बादशाह' भुवनेश्वर की गेंदबाजी की धज्जियां, सहवाग भी हुए फैन!

Rishabh Pant: युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आईपीएल में अपना पहला शतक महज 56 गेंदों में ठोका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 11, 2018 01:45 PM2018-05-11T13:45:43+5:302018-05-11T13:48:01+5:30

IPL 2018: Rishabh Pant rips apart Bhuvneshwar Kumar bowling in DD vs SRH Match | IPL 2018: ऋषभ पंत ने उड़ाई 'स्विंग के बादशाह' भुवनेश्वर की गेंदबाजी की धज्जियां, सहवाग भी हुए फैन!

ऋषभ पंत

googleNewsNext

नई दिल्ली, 11 मई: 20 साल के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने गुरुवार को आईपीएल में अपनी जोरदार बैटिंग से तहलका मचा दिया। पंत ने महज 63 गेंदों में 128 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 15 चौके और 7 छक्के शामिल थे। पंत ने आखिरी ओवरों में खासतौर पर स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ जिस तरह से हमला बोला, उससे उनकी काफी तारीफ हो रही है। 

भुवनेश्वर को दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक के तौर पर गिना जाता है। लेकिन गुरुवार को हैदराबाद के इस गेंदबाज की पंत के खिलाफ एक नहीं चली और उन्होंने अपने आखिरी दो ओवरों में 44 रन लुटा दिए, जिनमें से 26 रन तो पंत ने आखिरी ओवर में ठोक डाले।

पंत ने की भुवनेश्वर कुमार की गेंदों की जमकर धुनाई

ऋषभ पंत ने सबसे पहले दिल्ली की पारी के 18वें ओवर में भुवनेश्वर के खिलाफ हमला बोला और इस ओवर में एक छक्के और दो चौकों की मदद से 18 रन बटोरे। पंत यहीं नहीं रुके और भुवनेश्वर द्वारा फेंके गए दिल्ली की पारी के आखिरी ओवर में तो अपना प्रचंड रूप दिखाया। भुवी के इस ओवर में पंत ने महद 5 गेंदों पर 2 चौकों और 3 छक्के जड़ते हुए 26 रन ठोक डाले। (पढ़ें: IPL 2018: ऋषभ पंत ने तूफानी शतक से बनाया ऐसा रिकॉर्ड, रैना, रोहित, कोहली सब पीछे छूटे)

भुवनेश्वर ने रन रोकने के लिए ऋषभ पंत के खिलाफ रणनीति के तहत गेंदों को ऑफ स्टंप के बाहर यॉर्कर लेंथ पर फेंकना शुरू किया लेकिन पहली दोनों गेंदों पर पंत ने शॉर्ट थर्ड मैन के ऊपर से चौका जड़ते हुए उनकी रणनीति फेल कर दी। इसके बाद तो पंत का तूफान रुका नहीं और भुवनेश्वर की अगली ती गेंदों को पंत ने छह रन के लिए बाउंड्री के पार पहुंचा दी। (पढ़ें: DD Vs SRH: ऋषभ पंत की तूफानी पारी, IPL में अपने पहले शतक से लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी)

ऋषभ पंत की भुवनेश्वर के खिलाफ दमदार बैटिंग की तारीफ वीरेंद्र सहवाग ने भी की और उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'सच में ऋषभ पंत की खास पारी। आखिरी ओवर में भुवनेश्वर की आखिरी फुल टॉस गेंद को छोड़कर उनकी गेंदें खराब नहीं थी, लेकिन ऋषभ पंत सच में खास हैं और मुझे उम्मीद है कि उन्हें सही से आगे बढ़ाया जाएगा।' (पढ़ें: IPL, DD Vs SRH: धवन ने की ऋषभ की पारी बेकार, दिल्ली को हराकर हैदराबाद प्लेऑफ में)


हालांकि ऋषभ पंत की इस पारी के बावजूद इस मैच में दिल्ली की टीम 9 विकेट से हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। दिल्ली ने इस मैच में पंत के तूफानी शतक की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने 18.5 ओवर में एक विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। ये हैदराबाद की इस सीजन में लगातार छठी जीत है और वह प्लेऑफ में पहुंच गया है।

Open in app