न्यूजीलैंड और इंडीज के बाद श्रीलंका को मात, टी20 सीरीज में मिली हार का बदला चुकता, रोहित की कप्तानी में तीसरी सीरीज पर कब्जा

India vs Sri Lanka, 2nd T20I- टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद भारत के तेज गेंदबाजों ने शुरुआती चार ओवरों को श्रीलंका के बल्लेबाजों को रन बनाने का ज्यादा मौका नहीं दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 26, 2022 11:17 PM2022-02-26T23:17:43+5:302022-02-26T23:19:20+5:30

India vs Sri Lanka, 2nd T20 India won by 7 wkts capt rohit sharma PLAYER OF THE MATCH Shreyas Iyer New Zealand and West Indies defeated Sri Lanka | न्यूजीलैंड और इंडीज के बाद श्रीलंका को मात, टी20 सीरीज में मिली हार का बदला चुकता, रोहित की कप्तानी में तीसरी सीरीज पर कब्जा

मैन ऑफ द मैच श्रेयस को संजू सैमसन और रविन्द्र जडेजा का अच्छा साथ मिला।

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका के बल्लेबाजों आखिरी चार ओवरों में 72 रन बटोरे।छह ओवर के बाद टीम बिना किसी नुकसान के 32 रन ही बना सकी थी।न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी है।

India vs Sri Lanka, 2nd T20I- श्रेयस अय्यर की 44 गेंदों में नाबाद 74 रन की शानदार पारी के दम पर भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शनिवार को यहां श्रीलंका को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पिछले साल श्रीलंका में टी20 सीरीज में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया। भारतीय टीम की यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में यह लगातार 11वीं जीत है। टीम ने इस दौरान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी है।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते पांच विकेट पर 183 रन बनाये लेकिन सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (एक रन) और इशान किशन (16 रन) के सस्ते में आउट होने बाद भी भारतीय टीम ने 17.1 ओवर में आसानी से तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच श्रेयस को संजू सैमसन और रविन्द्र जडेजा का अच्छा साथ मिला।

उन्होंने तीसरे विकेट के लिए सैमसन के साथ 84 रन की साझेदारी की। सैमसन ने 25 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 39 रन बनाये। अय्यर और जडेजा ने 58 रन की ताबड़तोड़ अटूट साझेदारी की जिसमें जडेजा ने 18 गेंद में नाबाद 45 रन बनाये। उन्होंने इस दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को दुश्मांता चमीरा (39 रन पर एक विकेट) ने पहले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा  को आउट कर बड़ा झटका दिया। पिछले मैच में आक्रामक अर्धशतक लगाने वाले इशान किशन क्रीज पर सहज नहीं दिखे। मैच के चौथे ओवर में लाहिरु कुमारा (31 रन पर दो विकेट) की बाउंसर इशान के सिर पर लगी जिसके बाद फिजियो को मैदान पर आना पड़ा।

लाहिरु के अगले ओवर में इशान मिड ऑन पर शनाका को आसान कैच थमा बैठे। इस बीच श्रेयस ने बिनुरा फर्नांडो के खिलाफ पांचवें ओवर में लगातार तीन चौके जड़कर अपनी पारी को वहीं से आगे बढ़ता जहां पिछले मैच में उन्होंने छोड़ा था। पावर प्ले में भारत का स्कोर दो विकेट पर 46 रन था। पिछले मैच में नाबाद अर्धशतक लगाने वाले श्रेयस का साथ देने के लिए संजू सैमसन मौजूद थे।

सैमसन जहां संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे वही श्रेयस ने नौंवें ओवर में बायें हाथ के गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा के खिलाफ लगातार दो छक्के लगाये। उन्होंने 11वें ओवर में चमिका करूणारत्ने के खिलाफ छक्का लगाकर लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया जबकि 12वें ओवर में शनाका के खिलाफ उनके छक्के के कारण टीम के रनों का शतक पूरा हुआ।

पिछले चार पारियों में श्रेयस की यह तीसरी अर्धशतकीय पारी है। अब तक संभल कर बल्लेबाजी कर रहे सैमसन ने 13वें ओवर में लाहिरु के खिलाफ चौका और फिर तीन शानदार छक्के जड़कर अपने हाथ खोले लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर बिनुरा फर्नांडो ने स्लिम में शानदार कैच लपकर कर 25 गेंद में 39 रन की उनकी पारी को खत्म किया।

सैमसन ने श्रेयस के साथ चौथे विकेट के तीसरे विकेट के लिए 84 रन की शानदार साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी करायी। जडेजा ने इसके बाद क्रीज पर कदम रखते ही श्रीलंकाई गेंदबाजों के खिलाफ बेहद आक्रामक रुख अख्तियार कर मैच को आराम से भारत के नाम कर दिया।

Open in app