IND vs ENG: टीम से बाहर हुआ गर्लफ्रेंड संग शादी के बंधन में बंधने वाला यह भारतीय खिलाड़ी, ये बड़ी वजह आई सामने

Varun Chakravarthy fails fitness test again at NCA : दिसंबर में गर्लफ्रेंड संग शादी के बंधन में बंधने वाले वरुण चक्रवर्ती को भारतीय टीम की ओर से डेब्यू करने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

By अमित कुमार | Published: March 10, 2021 11:28 AM2021-03-10T11:28:11+5:302021-03-10T11:57:59+5:30

India vs England Varun Chakravarthy fails fitness test again at NCA with shoulder niggle | IND vs ENG: टीम से बाहर हुआ गर्लफ्रेंड संग शादी के बंधन में बंधने वाला यह भारतीय खिलाड़ी, ये बड़ी वजह आई सामने

केकेआर के लिए शानदार रहा था वरुण चक्रवर्ती का प्रदर्शन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsभारत इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च को टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगा।इस सीरीज में भारतीय स्पिनर्स का अहम रोल हो सकता है।सीरीज शुरू होने से पहले स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

IND vs ENG, 1st T20I, England tour of India, 2021: पिछले साल दिसंबर में भारतीय टीम के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अपनी गर्लफ्रेंड नेहा खेडेकर से शादी कर ली थी। इन दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। वरुण ने अपनी गर्लफ्रेंड नेहा खेडेकर के साथ चेन्नई में सात फेरे लिए। इंग्लैंड के खिलाफ वरुण टी-20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन फिटनेस के कारण वह बाहर हो गए हैं।

वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2020 में पांच विकेट झटके थे। साथ ही उन्होंने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी दो बार अपना शिकार बनाया था। वरुण की काबिलियत ने सभी को खासा प्रभावित किया था। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया। लेकिन अपनी फिटनेस के कारण वह बाहर हो गए थे।

इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज से भी हुए थे बाहर

इसके बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले वरुण की फिटनेस पर फिर सवाल खड़े हो गए हैं। वरुण को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में लौटकर अपनी फिटनेस पर काम करने को कहा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वरुण और राहुल तेवतिया कुछ दिनों पहले NCA में हुए इन दोनों ही टेस्ट में अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाए थे। ऐसे में अब एक बार फिर वरुण टीम से बाहर हो गए हैं। 

आईपीएल ने वरुण चक्रवर्ती को बनाया करोड़पति

साल 2018 में  8.4 करोड़ रुपये में वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था। लेकिन पंजाब की ओर से वह सिर्फ एक ही मैच खेल सकें। इसके बाद केकेआर ने उन्हें खरीदा। क्रिकेटर बनने से पहले वरुण आर्किटेक्चर का काम करते थे। वरुण ने चेन्नै के एसआरएम विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चर में डिग्री पूरी की। इसके बाद उन्होंने फ्रीलांस काम भी शुरू किया, लेकिन टेनिस बॉल क्रिकेट खेलनी जारी रखी। एक वक्त आया जब उनकी जॉब पर उनका पैशन भारी पड़ा और उन्होंने जॉब छोड़ दी।

Open in app