IND vs ENG, 1st Test: कुलदीप यादव हुए प्लेइंग इलेवन से बाहर तो फूटा फैंस का गुस्सा, गौतम गंभीर ने बताई ये बड़ी वजह

India vs England 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे सीरीज बेंच पर बैठने वाले कुलदीप यादव को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा। लेकिन पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने उन पर भरोसा नहीं जताया।

By अमित कुमार | Published: February 5, 2021 02:48 PM2021-02-05T14:48:21+5:302021-02-05T14:48:21+5:30

India vs England 1st Test Fans React As Kuldeep Yadav Fails To Find Place In India Playing XI Again | IND vs ENG, 1st Test: कुलदीप यादव हुए प्लेइंग इलेवन से बाहर तो फूटा फैंस का गुस्सा, गौतम गंभीर ने बताई ये बड़ी वजह

कुलदीप यादव और गौतम गंभीर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है।इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली तीन स्पिनर के साथ मैदान में उतरे हैं।इन खिलाड़ियों में कुलदीप यादव का नाम नहीं होने से उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स बन रहे हैं।

India vs England 1st Test: चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ा है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था। कुलदीप के टीम में शामिल नहीं होने पर फैंस लगातार ट्वीटर पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुलदीप चेन्नई की पिच पर खासे खतरनाक साबित हो सकते थे। 

रतीय टीम पहले टेस्ट में तीन स्पिनरों (वॉशिंगटन, अश्विन और शाहबाज नदीम) के साथ मैदान पर उतरी है, लेकिन चाइनामैन का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है। भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक निजी वेबसाइट से बातचीत में कहा कि कुलदीप को न खिलाना थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरा मानना है कि मैनेजमेंट को कुलदीप यादव को इलेवन में चुनना चाहिए था क्योंकि कलाई का स्पिनर इंग्लिश बल्लेबाजों के खिलाफ बहुत ही  उपयोगी साबित होता।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक एक विकेट लिये जिससे भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को लंच तक इंग्लैंड ने दो विकेट 67 रन पर गंवा दिये । अपना सौवां टेस्ट खेल रहे कप्तान जो रूट चार और सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले 26 रन बनाकर खेल रहे हैं । सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और सिब्ले ने पहले विकेट के लिये 63 रन जोड़कर इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत दी । 

दोनों बड़ी साझेदारी की ओर बढ रहे थे लेकिन बर्न्स ने अश्विन की गेंद पर गैर जरूरी रिवर्स स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवाया । विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका आसान कैच लपका । नये बल्लेबाज डैन लॉरेंस को बुमराह ने पगबाधा आउट किया । भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठवें ही ओवर में अश्विन को गेंद सौंप दी । सलामी बल्लेबाज सिब्ले और बर्न्स ने पहले घंटे संभलकर खेला । 

Open in app