पिंक बॉल टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ी राहत, टीम में शामिल हुआ यह दिग्गज खिलाड़ी, भारतीय टीम को रहना होगा सावधान

मिचेल स्टार्क पहला टी-20 मुकाबला खेलने के बाद वापस अपने घर लौट गए थे। लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए वह एक बार फिर टीम के साथ जुड़ गए हैं।

By अमित कुमार | Published: December 13, 2020 11:44 AM2020-12-13T11:44:59+5:302020-12-13T12:02:21+5:30

India vs Australia Mitchell Starc to rejoin hosts squad following compassionate leave expected to play pink-ball Test | पिंक बॉल टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ी राहत, टीम में शामिल हुआ यह दिग्गज खिलाड़ी, भारतीय टीम को रहना होगा सावधान

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsपहले डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अच्छी शुरुआत करना चाहेगी। टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारत की कोशिश टेस्ट का आगाज भी जीत के साथ करने की होगी। कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद टीम के साथ नहीं होंगे, ऐसे में वह जीत के साथ भारत लौटना चाहेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी राहत मिली है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की टीम में वापसी हुई है। स्टार्क टी-20 सीरीज को बीच में ही छोड़ अपने परिवार के पास चले गए थे। लेकिन अब उन्होंने टीम को फिर से जॉइन कर लिया है। स्टार्क के आने से ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत दिखाई पड़ रही है। 

शुरुआती ओवरों में विकेट झटकर मिचेल स्टार्क भारतीय टीम को परेशानी में डाल सकते हैं। स्टार्क ने पहले टी-20 में अच्छी गेंदबाजी की थी और भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को आउट किया था। वहीं भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम से जुड़ने के लिए ‘ चिकित्सीय रूप से फिट’ है लेकिन टेस्ट श्रृंखला के आखिरी दो मैचों में उनके खेलने पर फैसला टीम के मेडिकल दल द्वारा फिर से आकलन के बाद लिया जाएगा। 

यूएई में हाल ही में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान रोहित को हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट लगी थी। वह 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए वह चयन के उपलब्ध नहीं है। बीसीसीआई से जारी बयान में कहा गया कि ऑस्ट्रेलिया में दो सप्ताह के पृथकवास के लिए उन्हें एक विस्तृत कार्यक्रम दिया गया है जिसका पालन करना होगा। पृथकवास पूरा होने के बाद भारतीय टीम की चिकित्सा दल उनकी जांच करेगी जिसके मुताबिक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा।’’ 

रोहित ने 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले शुक्रवार को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीस) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया और वह 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। बसीसीआई बयान के मुताबिक रोहित शर्मा ने बेंगलुरु स्थित एनसीए में अपनी पुनर्वास प्रक्रिया पूरी कर ली है और अब चिकित्सीय ​​रूप से फिट हैं। 

Open in app