विराट कोहली, डिविलियर्स और केन विलियमसन की संगत ने कैसे बदला केएल राहुल का गेम, लखनऊ के कप्तान ने सुनाया किस्सा

केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी हिस्सा रह चुके हैं। आरसीबी में रहते हुए कोहली और डिविलियर्स के साथ बिताए गए समय को राहुल ने याद किया और बताया कि कैसे इन दिग्गजों से उन्होंने काफी कुछ सीखा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 30, 2024 01:13 PM2024-04-30T13:13:22+5:302024-04-30T13:14:29+5:30

how Virat Kohli De Villiers and Kane Williamson influence KL Rahul game | विराट कोहली, डिविलियर्स और केन विलियमसन की संगत ने कैसे बदला केएल राहुल का गेम, लखनऊ के कप्तान ने सुनाया किस्सा

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsकेएल राहुल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के मंझे हुए खिलाड़ी हैंएक समय था जब राहुल को टी 20 का खिलाड़ी नहीं माना जाता थाराहुल ने एक बातचीत में बताया कि वह एक टी20 क्रिकेटर के रूप में कैसे विकसित हुए हैं

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के मंझे हुए खिलाड़ी हैं। लेकिन एक समय था जब राहुल को टी 20 का खिलाड़ी नहीं माना जाता था। हाल ही में राहुल ने एक बातचीत में बताया कि वह एक टी20 क्रिकेटर के रूप में कैसे विकसित हुए हैं। स्टार स्पोर्ट्स के कैप्टन स्पीक कार्यक्रम में राहुल ने विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और केन विलियमसन सहित कुछ दिग्गज खिलाड़ियों से मिले अमूल्य मार्गदर्शन की बात की। राहुल ने स्वीकार किया कि टी20 क्रिकेट की बारीकियों को पूरी तरह से समझने और उसमें ढलने में उन्हें 2-3 साल लग गए।

केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी हिस्सा रह चुके हैं। आरसीबी में रहते हुए कोहली और डिविलियर्स के साथ बिताए गए समय को राहुल ने याद किया और बताया कि कैसे इन दिग्गजों से उन्होंने काफी कुछ सीखा। राहुल ने बताया कि टी20 बहुत जल्दी खत्म हो जाता है, आपको ज्यादा समय नहीं मिलता है। इसलिए मुझे यह समझने में 2-3 साल लग गए कि मैं टी20 में कैसे बल्लेबाजी कर सकता हूं और कैसे सफल हो सकता हूं। राहुल ने बताया कि कोहली और डिविलयर्स जैसे दिग्गजों के आसपास रहने से उनको मदद मिली। 

राहुल ने बताया कि वह आरसीबी में रहते हुए कोहली और डिविलियर्स से ज्यादा बातचीत नहीं करते थे लेकिन  उनकी तैयारी, मानसिकता और खेल के प्रति नजरिए को देखना उनके लिए बेहद फायदेमंद साबित हुआ। राहुल ने ये देखा कि वे अपना क्रिकेट कैसे खेल रहे हैं और उनकी मानसिकता क्या है। 

केएल राहुल सनराइजर्स हैदराबाद का भी हिस्सा रहे। राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अपने कार्यकाल के दौरान केन विलियमसन के साथ अपनी बातचीत का भी जिक्र किया। राहुल ने कहा कि सनराइजर्स के साथ, मैंने उनके साथ बहुत समय बिताया। राहुल ने बताया कि पहले वह खेल को लेकर घबराए हुए रहते थे। 

बता दें कि मौजूदा आईपीएल 2024 सीज़न में, राहुल शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने नौ मैचों में 378 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक और 82 का उच्चतम स्कोर शामिल है। उनका प्रदर्शन न केवल बल्ले से बल्कि स्टंप के पीछे भी प्रभावशाली रहा है। आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए उनके चुने जाने की संभावना भी है।

Open in app