GT vs KKR: आज गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या केकेआर के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे हैं मैच, राशिद खान ने बताई वजह

जीटी बनाम केकेआर मैच के लिए हर कोई घरेलू कप्तान हार्दिक पांड्या के टॉस के लिए बाहर निकलने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन उनकी जगह राशिद खान टॉस के लिए आए, ऐसे में न केवल दर्शक बल्कि कमेंटेटर्स भी आश्चर्यचकित हो गए।

By रुस्तम राणा | Published: April 9, 2023 04:11 PM2023-04-09T16:11:24+5:302023-04-09T16:11:24+5:30

GT vs KKR Why Is Hardik Pandya Not Playing In Today's GT vs KKR Match | GT vs KKR: आज गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या केकेआर के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे हैं मैच, राशिद खान ने बताई वजह

GT vs KKR: आज गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या केकेआर के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे हैं मैच, राशिद खान ने बताई वजह

googleNewsNext
Highlightsगुजरात टाइटंस के लिए आज के मैच में राशिद खान कप्तानी कर रहे हैंकेकेआर के खिलाफ राशिद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कियागुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई इस सीजन में अब तक अपने दोनों मुकाबले जीते हैं।

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) डबल हेडर का पहला मैच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में हर कोई घरेलू कप्तान हार्दिक पांड्या के टॉस के लिए बाहर निकलने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन उनकी जगह राशिद खान टॉस के लिए आए, ऐसे में न केवल दर्शक बल्कि कमेंटेटर्स भी आश्चर्यचकित हो गए। हालांकि, राशिद जो इस मैच में टीम की अगुवाई कर रहे हैं और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और बाद में यह स्पष्ट किया कि स्टार ऑलराउंडर इस मैच में क्यों नहीं खेल रहे थे।

उन्होंने टॉस के बाद संजय मांजरेकर से कहा, "बस थोड़े अस्वस्थ हैं (हार्दिक), उसके साथ जोखिम नहीं लेना चाहते। एक टीम के रूप में हम अच्छी क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे। हम अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे और बोर्ड पर रन बनाना चाहेंगे। बस एक बदलाव, विजय शंकर हार्दिक की जगह टीम में शामिल हुए हैं।

इस बीच, केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने स्वीकार किया कि वे भी गर्म मौसम की स्थिति में पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और उन्हें लगा कि बचाव करना आसान हो सकता था। उन्होंने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलावों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि लॉकी फर्ग्यूसन ने टिम साउदी की जगह ली जबकि मनदीप सिंह की जगह जगदीसन आए हैं।

गत वर्ष की चैंपियन रही गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई इस सीजन में अब तक अपने दोनों मुकाबले जीते हैं। इस मुकाबले में भी अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। जबकि केकेआर भी पिछला मुकाबला जीतकर आई है। लेकिन वह अपना पहला मुकाबला हार गई थी।  

टीमें इस प्रकार हैं - 

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), एन जगदीसन, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, सुयश शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

Open in app