धोनी की तारीफ में बोले गावस्कर- उनके जैसा कप्तान कभी नहीं हुआ, न ही कभी होगा

आईपीएल के मौजूदा सीजन अपने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 41 साल के धोनी विकेट के पीछे अब भी उतने ही मुस्तैद नजर आते हैं। इसके अलावा उनकी कप्तानी में नए खिलाड़ी जैसे उभर कर सामने आए हैं वह काबिले तारीफ है। धोनी अपने खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करने के लिए भी जाने जाते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 17, 2023 05:39 PM2023-04-17T17:39:37+5:302023-04-17T17:41:06+5:30

Gavaskar said in praise of Dhoni there has never been a captain like him nor will there ever be | धोनी की तारीफ में बोले गावस्कर- उनके जैसा कप्तान कभी नहीं हुआ, न ही कभी होगा

गावस्कर ने धोनी की कप्तानी की तारीफ की

googleNewsNext
Highlightsगावस्कर ने धोनी की कप्तानी की तारीफ कीकहा- उनके जैसा कप्तान न हुआ है न होगाकहा- 200 मैचों में कप्तानी करना बहुत मुश्किल है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में सीएसके का नेतृत्व कर रहे महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक पूरी दुनिया में हैं। क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी धोनी की कप्तानी के तरीके के मुरीद हैं। हाल ही में एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कप्तान के रूप में 200वां मैच खेला। अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने धोनी की तारीफ में कहा है कि उनके जैसा न कोई हुआ, न ही कोई कभी होगा। 

सुनील गावस्कर ने एक बातचीत के दौरान कहा, "सीएसके कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलना जानती है। यह एमएस धोनी की कप्तानी में ही संभव हो पाया है। 200 मैचों में कप्तानी करना बहुत मुश्किल है। इतने सारे मैचों में कप्तानी करना एक बोझ है और इससे उनके प्रदर्शन पर भी असर पड़ सकता है। लेकिन माही अलग हैं। वह एक अलग कप्तान हैं। उनके जैसा कप्तान कभी नहीं हुआ और भविष्य में भी उनके जैसा कोई नहीं होगा।"

बता दें कि धोनी आईपीएल के मौजूदा सीजन अपने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 41 साल के धोनी विकेट के पीछे अब भी उतने ही मुस्तैद नजर आते हैं। इसके अलावा उनकी कप्तानी में नए खिलाड़ी जैसे उभर कर सामने आए हैं वह काबिले तारीफ है। धोनी अपने खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करने के लिए भी जाने जाते हैं। हाल ही में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद भी धोनी ने उन्हें टीम में बरकरार रखा। इसकी खूब तारीफ भी हुई।

सुनील गावस्कर ने बातचीत के दौरान विराट कोहली की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, "विराट कोहली आरसीबी को पारी की शुरुआत में अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। आरसीबी को जो शुरुआत मिल रही है और टीम अपनी शुरुआत के कारण बोर्ड पर जो रन बना रही है, उसके लिए कोहली बहुत सारे श्रेय के हकदार हैं। ये आरसीबी के लिए अच्छे संकेत हैं।"

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाने वाला है। इस मैच का आयोजन बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में किया जाएगा। पिछले मैच के बाद धोनी के घुटनें में चोट की खबर आई थी। ऐसे में सबकी नजर इस बात पर है कि सीएसके के कप्तान खेलते हैं या नहीं। उम्मीद है कि धोनी मैदान पर उतरेंगें। चेन्नई ने अब तक इस सीजन में चार मुकाबले खेले हैं। इसमें से टीम दो मैच जीत पाई है और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

Open in app