अरुण जेटली के बेटे रोहन बन सकते हैं DDCA अध्यक्ष, ये भी रेस में...

दिल्ली हाई कोर्ट ने DDCA को खाली पदों पर चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। माना जा रहा है कि अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली को अध्यक्ष पद सौंपा जा सकता है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 21, 2020 08:48 PM2020-06-21T20:48:05+5:302020-06-21T21:46:28+5:30

DDCA Elections: Arun Jaitley's son Rohan approached, members ask him to be cautious | अरुण जेटली के बेटे रोहन बन सकते हैं DDCA अध्यक्ष, ये भी रेस में...

अरुण जेटली के बेटे रोहन बन सकते हैं DDCA अध्यक्ष, ये भी रेस में...

googleNewsNext
Highlightsजेटली के बेटे को अध्यक्ष बनाने कीे कोशिश।दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिया खाली पड़े पदों पर चुनाव कराने का आदेश।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) में खाली पड़े अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के पद के लिए चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। कुछ सदस्यों ने पूर्व डीडीसीए अध्यक्ष अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली से इन चुनावों में हिस्सा लेने का अनुरोध किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि रोहन दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के नए अध्यक्ष बन सकते हैं। रजत शर्मा के इस्तीफा देने के बाद से ये पद खाली पड़ा हुआ है।

ये भी लड़ सकते हैं चुनाव: दूसरी तरफ ऐसी भी अटकलें हैं कि बीसीसीआई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना की पत्नी भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक विनोद तिहारा और खन्ना एक हो गए हैं और दोनों ने एक साथ चुनावी मैदान में कूदने का फैसला किया है।

कुछ सदस्यों ने रोहन जेटली को एहतियात के साथ कदम रखने की सलाह दी है।
कुछ सदस्यों ने रोहन जेटली को एहतियात के साथ कदम रखने की सलाह दी है।

तिलक राज और अंजलि शर्मा को शीर्ष परिषद में मिलेगी जगह: डीडीसीए भारतीय क्रिकेटर्स संघ (आईसीए) के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा के पत्र के बाद पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों तिलक राज शर्मा और अंजलि शर्मा को अपनी शीर्ष परिषद में शामिल करेगा। इन दोनों को शीर्ष परिषद में शामिल किए जाने से पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों और निदेशकों में शामिल संजय भारद्वाज को डीडीसीए की शीर्ष परिषद से हटाया जा सकता है। 

रजत शर्मा के बाद से डीडीसीए अध्यक्ष पद खाली है।
रजत शर्मा के बाद से डीडीसीए अध्यक्ष पद खाली है।

नए संविधान के अनुसार सभी राज्य इकाइयों की शीर्ष परिषद में एक पूर्व पुरुष और महिला क्रिकेटर शामिल होगी जिस नियम को डीडीसीए ने इतने महीनों तक तवज्जो नहीं दी थी। हालांकि मल्होत्रा के ईमेल में साफ तौर पर कहा गया है कि शीर्ष परिषद की अगली बैठक में तिलक राज और अंजलि शर्मा को बुलाया जाए।

तिलक राज के शामिल होने का मतलब है कि भारद्वाज को बाहर किया जाएगा। बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों का हालांकि मानना है कि यह आईसीए का अधिकार क्षेत्र नहीं है कि वह राज्य इकाई को बताए कि उनके खिलाड़ी संघ का प्रतिनिधि कौन होगा।

Open in app