BAN vs WI, 1st ODI: शाकिब अल हसन की बैन के बाद धमाकेदार वापसी, 7.2 ओवरों में महज 8 रन, चार बल्लेबाजों को बनाया शिकार

शाकिब अल हसन को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में स्थान दिया है। इसके साथ ही प्रतिबंध के बाद इस स्टार ऑलराउंडर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 20, 2021 04:16 PM2021-01-20T16:16:59+5:302021-01-20T17:10:22+5:30

Bangladesh vs West Indies, 1st ODI: Shakib al hasan take 4 wicket, 7.2 over just 8 runs | BAN vs WI, 1st ODI: शाकिब अल हसन की बैन के बाद धमाकेदार वापसी, 7.2 ओवरों में महज 8 रन, चार बल्लेबाजों को बनाया शिकार

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश की ओर से मैच में सर्वाधिक विकेट झटके।

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को हराया।वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ शाकिब अल हसन की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी।पहले वनडे में शाकिब अल हसन ने झटके 4 विकेट।

Bangladesh vs West Indies, 1st ODI: बांग्लादेश-वेस्टइंडीज के बीच ढाका में 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जिसमें बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में बैन के बाद एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर वापसी करते हुए पूर्व बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने तहलका मचा दिया।

शाकिब अल हसन ने 8 रन देकर झटके 4 विकेट

शाकिब ने इस दौरान 7.2 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने महज 8 रन देकर 4 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 2 मेडन ओवर भी निकाले। बता दें कि शाकिब अल हसन ने 24 सितंबर 2019 को अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। 

शाकिब अल हसन पर लगा था 2 साल का बैन

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कथित भारतीय सट्टेबाज के भ्रष्ट संपर्क की जानकारी देने में विफल रहने पर बायें हाथ के इस बल्लेबाज को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था जिसमें एक साल का निलंबित प्रतिबंध था। शाकिब का यह प्रतिबंध पिछले साल 29 अक्टूबर को खत्म हुआ।

बांग्लादेश के टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान रह चुके 33 साल के शाकिब ने बीते साल नवंबर में बंगबंधु टी20 कप घरेलू टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी। प्रतिबंध की लगने के बाद शाकिब के लिए यह पहला अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट है। 

हसन महमूद हैट-ट्रिक से चूके, वेस्टइंडीज ने बनाए 122 रन

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज 32.2 ओवर में 122 रन पर सिमट गई। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 24 रन तक सुनील एंब्रीश (7) और जोशुआ डी सिल्वा (9) के रूप में अपने सलामी बल्लेबाजों को गंवा दिया था। इसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया।

हसन महमूद 30वें ओवर में हैट्रिक से चूक गए, लेकिन उन्होंने रॉवमैन पॉवेल (28) का अहम विकेट जरूर अपने नाम किया। वेस्टइंडीज की तरफ से काइल मायर्स ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। इस टीम के महज 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके और पारी में 4 छक्के 9 चौके लगे। विपक्षी टीम की ओर से शाकिब अल हसन (4) के अलावा हसन महमूद ने 3, जबकि मुस्तफिजुर्र रहमान ने 2 शिकार किए।

बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास और कप्तान तमीम इकबाल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई। दास 14, जबकि तमीम 44 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद शाकिब अल हसन ने 19 रन की पारी खेली, जबकि मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 19 रन बनाकर टीम को 34 ओवरों में 6 विकेट शेष रहते जीत दिला दी। वेस्टइंडीज की तरफ से अकील होसेल को 3, जबकि जेसन मोहम्मद को 1 विकेट हाथ लगा।

Open in app