ICC T20 World Cup 2024: अप्रैल के अंतिम हफ्ते में भारत की 15 सदस्यीय टीम चुने जाने की संभावना, आईपीएल, फॉर्म और फिटनेस अहम, जानें किसे मिल सकता मौका!

ICC T20 World Cup 2024: प्रत्येक टीम को 25 मई तक अपनी शुरुआती टीम में खिलड़ियों को बदलने का मौका मिलेगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 30, 2024 05:26 PM2024-03-30T17:26:51+5:302024-03-30T17:28:13+5:30

ICC T20 World Cup 2024 team india Possibility selection India's 15-member team last week of April IPL form fitness important know who can get chance | ICC T20 World Cup 2024: अप्रैल के अंतिम हफ्ते में भारत की 15 सदस्यीय टीम चुने जाने की संभावना, आईपीएल, फॉर्म और फिटनेस अहम, जानें किसे मिल सकता मौका!

file photo

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम का चयन अप्रैल के अंतिम हफ्ते के दौरान किया जायेगा।इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पहला हिस्सा खत्म हो जायेगा।राष्ट्रीय चयन समिति दावेदारों की फॉर्म और फिटनेस का आकलन करने की स्थिति में होगी।

ICC T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम के अप्रैल के अंतिम हफ्ते में चुने जाने की संभावना है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टीम सौंपने की अंतिम तारीख एक मई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। लेकिन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली प्रत्येक टीम को 25 मई तक अपनी शुरुआती टीम में खिलड़ियों को बदलने का मौका मिलेगा। बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘भारतीय टीम का चयन अप्रैल के अंतिम हफ्ते के दौरान किया जायेगा और इस समय तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पहला हिस्सा खत्म हो जायेगा जिससे राष्ट्रीय चयन समिति दावेदारों की फॉर्म और फिटनेस का आकलन करने की स्थिति में होगी।’

सूत्र ने कहा, ‘क्रिकेटरों का पहला जत्था 19 मई को आईपीएल का लीग चरण खत्म होने के तुरंत बाद न्यूयॉर्क रवाना होगा। जिन खिलाड़ियों की टीम अंतिम चार के लिए क्वालीफाई नहीं करती हैं, वे भी जल्दी जायेंगे जैसा कि पिछले साल डब्ल्यूटीसी फाइनल्स के दौरान हुआ था।’ टी20 विश्व कप टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो रहा है तो उम्मीद है कि कुछ ‘स्टैंड बाई’ खिलाड़ी भी टीम के साथ यात्रा करेंगे।

मुख्य टीम के किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में या फिर किसी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण हटने से कोई ‘लॉजिस्टिकल’ परेशानी नहीं उठानी पड़े। चारों राष्ट्रीय चयनकर्ता ज्यादातर मैच देखने के लिए यात्रा करेंगे। पता चला है कि विश्व कप के लिए किसी भी दावेदार को कार्यभार प्रबंधन के बारे में कोई निर्देश नहीं दिया गया है क्योंकि इन दो महीनों में वे फ्रेंचाइजी के अधीन खेलेंगे।

Open in app