Asia Cup 2023: 30 अगस्त को पाकिस्तान-नेपाल के बीच एशिया कप उद्घाटन मैच, पीसीबी ने बीसीसीआई सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह को न्योता भेजा

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव एवं एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) के अध्यक्ष जय शाह को 30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले जाने वाले एशिया कप के उद्घाटन मैच में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 19, 2023 04:18 PM2023-08-19T16:18:13+5:302023-08-19T16:21:03+5:30

Asia Cup 2023 PCB invites BCCI secretary Jay Shah to Pakistan to watch 2023 opening match 30 august pak vs nepal | Asia Cup 2023: 30 अगस्त को पाकिस्तान-नेपाल के बीच एशिया कप उद्घाटन मैच, पीसीबी ने बीसीसीआई सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह को न्योता भेजा

file photo

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई और पीसीबी महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए एक हाइब्रिड मॉडल पर सहमत हुए।लाहौर और मुल्तान आपस में चार मैचों की मेजबानी करेंगे। शेष टूर्नामेंट का अधिकांश हिस्सा द्वीप राष्ट्र में खेला जाएगा।

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 संस्करण 30 अगस्त से पाकिस्तान में शुरू होगा। दोनों पड़ोसी देशों के बीच राजनीतिक तनाव के बीच भारत सरकार के रुख के कारण बीसीसीआई और पीसीबी महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए एक हाइब्रिड मॉडल पर सहमत हुए।

पाकिस्तान प्राथमिक मेजबान था। अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने के भारत के फैसले के कारण श्रीलंका को एक वैकल्पिक स्थान के रूप में चुना गया। इस समझौते के साथ लाहौर और मुल्तान आपस में चार मैचों की मेजबानी करेंगे, जबकि शेष टूर्नामेंट का अधिकांश हिस्सा द्वीप राष्ट्र में खेला जाएगा।

बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान और नेपाल के बीच उद्घाटन मैच में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। पीसीबी ने कहा कि शाह के अलावा उसने एशियाई क्रिकेट परिषद से जुड़े कई और बोर्ड  प्रमुखों को भी उद्घाटन मैच के लिए आमंत्रित किया है।

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि शाह को निमंत्रण भेजा गया है लेकिन उनके पाकिस्तान आने की संभावना काफी कम है। सूत्र ने कहा, ‘‘पीसीबी के अध्यक्ष जाका अशरफ ने आईसीसी की बैठक के दौरान डरबन में जय शाह को मौखिक रूप से निमंत्रण दिया था। बोर्ड ने अब औपचारिक निमंत्रण भेजा है।’’ पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक शाह ने पीसीबी का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

लेकिन बीसीसीआई सचिव ने इस दावे का खंडन किया था। भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा संबंधों से वाकिफ सूत्र ने कहा कि पीसीबी शाह को निमंत्रण देकर यह दिखाना चाहता है कि वह खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ता है। एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका के स्थलों पर आयोजित किया जाएगा।

2023 एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर के बीच चार स्थानों पर खेला जाएगा। पाकिस्तान में चार मैचों का आयोजन किया जाएगा, एक मुल्तान में और तीन अन्य लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में, जिसमें दो ग्रुप-स्टेज मैच और एक नॉकआउट गेम शामिल है। श्रीलंका में पल्लेकेले और कोलंबो दो आयोजन स्थल होंगे।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर से पालेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा और दो दिन बाद उसी स्थान पर नेपाल के खिलाफ अपना दूसरा ग्रुप मैच खेलेगा। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 17 सितंबर को समापन के साथ टूर्नामेंट के समापन से पहले 9 से 14 सितंबर के बीच छह सुपर फोर मैचों में से पांच का आयोजन किया जाएगा।

Open in app