Asia Cup 2023: नेपाल ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की, एशिया कप के लिए अनकैप्ड स्पिनर को चुना, दिल्ली कैपिट्स के पूर्व खिलाड़ी भी शामिल, ग्रुप-ए में भारत और पाकिस्तान के साथ, जानें

Asia Cup 2023: नेपाल ने आलराउंडर रोहित पाउदेल की अगुवाई में आगामी एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 15, 2023 02:15 PM2023-08-15T14:15:31+5:302023-08-15T14:17:56+5:30

Asia Cup 2023 Nepal pick uncapped spinner Mousom Dhakal for Asia Cup With India and Pakistan in Group-A see Squad | Asia Cup 2023: नेपाल ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की, एशिया कप के लिए अनकैप्ड स्पिनर को चुना, दिल्ली कैपिट्स के पूर्व खिलाड़ी भी शामिल, ग्रुप-ए में भारत और पाकिस्तान के साथ, जानें

file photo

googleNewsNext
Highlightsरोहित पाउदेल ने अभी तक 27 वनडे मैचों में नेपाल का नेतृत्व किया है। एशिया कप में भी कप्तान बने रहेंगे। जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर से चूकने वाले संदीप जोरा की टीम में वापसी हुई है।

Asia Cup 2023: नेपाल ने आगामी एशिया कप के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड स्पिनर मौसम ढकाल को चुना है। पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला की सेवानिवृत्ति के बाद नेपाल द्वारा नामित यह पहली टीम थी। 20 वर्षीय आलराउंडर रोहित पाउदेल को कप्तान बनाया गया है। 

पाउदेल ने अभी तक 27 वनडे मैचों में नेपाल का नेतृत्व किया है। एशिया कप में भी कप्तान बने रहेंगे। वह एसीसी प्रीमियर कप में नेपाल के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिसे जीतकर उन्होंने टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था। हाल ही में जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर से चूकने वाले संदीप जोरा की टीम में वापसी हुई है।

नेपाल की टीम: रोहित पाउदेल (कप्तान), कुशाल भुर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), भीम शारकी, कुशाल माला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिचाने, ललित राजबंशी, प्रतिश जीसी, मौसम धाकल, संदीप जोरा, किशोर महतो और अर्जुन सौद। 

नेपाल टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान की यात्रा करेगा और एक सप्ताह के लिए प्रशिक्षण लेगा। पीसीबी द्वारा नामित टीमों के खिलाफ मैच भी खेलेंगे। टूर्नामेंट में नेपाल को पाकिस्तान और भारत के साथ रखा गया है। वे 30 अगस्त को मुल्तान में टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में पाकिस्तान से भिड़ेंगे और फिर 4 सितंबर को भारत से भिड़ने के लिए कैंडी जाएंगे।

ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर 4 में पहुंचेंगी। दिल्ली कैपिट्स के पूर्व स्पिनर संदीप लामिचाने भी शामिल हैं। नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की और कहा कि टीम पाकिस्तान में एक हफ्ते के तैयारी शिविर में भी हिस्सा लेंगी।

जिसमें वह पाकिस्तान की टीमों के खिलाफ मैच खेलेगी। एशिया कप एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जायेगा जिसमें छह टीमें हिस्सा लेंगी। नेपाल को ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ रखा गया है।

Open in app