जोमैटो ने Uber Eats का भारतीय बिजनेस 35 करोड़ डॉलर में खरीदा, कैब सर्विस रहेगी जारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2020 09:04 AM2020-01-21T09:04:37+5:302020-01-21T09:09:49+5:30

कंपनी के सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि यह अधिग्रहण केवल भारत में ऊबर ईट्स के लिए है। दुनिया के अन्य देशों में ऊबर ईट्स अपनी सेवाएं जारी रखेगा। कंपनी ने यह भी साफ किया है कि यह अनुबंध सिर्फ ऊबर ईट्स के लिए है, ऊबर कैब्स के लिए नहीं।

Zomato buys Indian business of Uber Eats for $ 350 million, cab service will continue | जोमैटो ने Uber Eats का भारतीय बिजनेस 35 करोड़ डॉलर में खरीदा, कैब सर्विस रहेगी जारी

जोमैटो ने Uber Eats का भारतीय बिजनेस 35 करोड़ डॉलर में खरीदा, कैब सर्विस रहेगी जारी

Highlightsऊबर की अपनी कंपनी पॉलिसी है कि वह अगर मार्केट में पहले या दूसरे नंबर पर नहीं है तो वह बाजार छोड़ देती है।ऊबर ईट्स अब देश में एक अलग प्लैटफॉर्म के तौर पर मौजूद नहीं रहेगी, इसके यूजर्स को जोमैटो की ऐप पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।

ऑनलाइन खाना डिलिवर करने वाली कंपनी जौमैटो ने ऊबर ईट्स को खरीद लिया है। खबरों के मुताबिक,जौमैटो ने ऊबर इट्स के भारतीय बिजनेस को 35 करोड़ डॉलर में खरीदा है। इसके बावजूद ऊबर ईट्स कंपनी के पास अब भी इस बिजनेस में 9.9 प्रतिशत का शेयर बचा हुआ है। 

कंपनी ने कहा कि भारत में कैब सर्विस पहले की तरह ही काम करती रहेगी, उसने सिर्फ ऑनलाइन खाना डिलिवर करने वाले कंपनी का शेयर बेचा है। दरअसल, कंपनी भारत में इश बिजनेस में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थीं।

बताया जा रहा है कि ऊबर की अपनी कंपनी पॉलिसी है कि वह अगर मार्केट में पहले या दूसरे नंबर पर नहीं है तो वह बाजार छोड़ देती है। ऐसे में यह फैसला इसी नीति के तहत लिया गया माना जा रहा है।

हालांकि, कंपनी के सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि यह अधिग्रहण केवल भारत में ऊबर ईट्स के लिए है। दुनिया के अन्य देशों में ऊबर ईट्स अपनी सेवाएं जारी रखेगा। कंपनी ने यह भी साफ किया है कि यह अनुबंध सिर्फ ऊबर ईट्स के लिए है, ऊबर कैब्स के लिए नहीं।

सूत्रों ने बताया कि ऊबर ईट्स अब देश में एक अलग प्लैटफॉर्म के तौर पर मौजूद नहीं रहेगी। इसके यूजर्स को जोमैटो की ऐप पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। रॉइटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में ऊबर ईट्स की टीम को जोमैटो अपने साथ नहीं रखेगी।

English summary :
Zomato buys Indian business of Uber Eats for $ 350 million, cab service will continue


Web Title: Zomato buys Indian business of Uber Eats for $ 350 million, cab service will continue

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे