Top 5 Share Today: बैंकिंग सेक्टर का आज है बोलबाला! सॉफ्टवेयर और इंट्राडे निफ्टी का रुख भी पॉजिटिव

By आकाश चौरसिया | Published: March 6, 2024 10:13 AM2024-03-06T10:13:26+5:302024-03-06T10:27:08+5:30

अगर आप आज निवेश कर रहे हैं, तो बैंकिंग सेक्टर के साथ सॉफ्टवेयर सेक्टर में भी इनवेस्ट कर सकते हैं, क्योंकि अधिग्रहण करने का उन्हें फायदा मिला है। कम भाव वाले शेयरों में निवेश करने की सोच रही हैं, तो यह आपके लिए अच्छा मौका है। क्योंकि आज हम उन्हीं चुनिंदा शेयरों की बात करने जा रहे हैं, जिसका आपको इंतजार है

Top 5 Share Banking sector is dominant today Trend of software and intraday Nifty also positive | Top 5 Share Today: बैंकिंग सेक्टर का आज है बोलबाला! सॉफ्टवेयर और इंट्राडे निफ्टी का रुख भी पॉजिटिव

फाइल फोटो

Highlightsबैंकिंग सेक्टर के साथ सॉफ्टवेयर सेक्टर में भी इनवेस्ट कर सकते हैंआप इन पांच स्टॉक में निवेश करके लाखों रुपए रिटर्न के तौर पर कमा सकते हैंइन्हें आप अगले 7 से 10 दिनों तक होल्ड कर, फिर इनकी बिक्री करें

Top 5 Share Today: अगर आप आज निवेश कर रहे हैं, तो बैंकिंग सेक्टर के साथ सॉफ्टवेयर सेक्टर में भी इनवेस्ट कर सकते हैं, क्योंकि अधिग्रहण करने का उन्हें फायदा मिला है। कम भाव वाले शेयरों में निवेश करने की सोच रही हैं, तो यह आपके लिए अच्छा मौका है क्योंकि आज हम उन्हीं चुनिंदा शेयरों की बात करने जा रहे हैं, जिसका आपको इंतजार है। ऐसे आप इन पांच स्टॉक में निवेश करके लाखों रुपए रिटर्न के तौर पर कमा सकते हैं। वहीं, इन्हें आप अगले 7 से 10 दिनों तक होल्ड करें और फिर इनकी बिक्री करें तो आपको निवेश करने से ज्यादा मुनाफा हो सकत है। 

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड
सबसे पहले इस फेहरिस्त में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड शेयर की बात आती है क्योंकि आज इनके शेयरों में प्रत्यक्ष तौर पर बढ़ोतरी होगी, इसके तहत मार्केट में तेजी आ सकती है और भाव चढ़ेंगे। आज के भाव के हिसाब से सुप्रिया लाइफसाइंस के एक शेयर को आप 459 रुपये में खरीद सकते हैं और स्टॉपलॉस में इसे 440 रुपये में निकाल सकते हैं। लेकिन, इसके लिए आपको पहला टारगेट 478 रुपये और दूसरा टारगेट 495 रुपये रखना होगा। सीएमपी (अभी की मार्केट प्राइस) 458.55 रुपए रह सकता है। आज बैंक को लेकर नुकसान में रिकवरी होने की उम्मीद नजर आ रही है।

यूनियन बैंक
इस क्रम में दूसरा स्टॉक सेल शेयर का है, जिसके शेयरों की रेंज बढ़ने की उम्मीद नजर आ रही है और इससे उसके शेयर को फायदा हो सकता है। इसका मतलब है कि बाजार में इनके भाव बढ़ें तो आप इनकी बिक्री कर दें, इसके लिए आप एक शेयर को 158 रुपये में खरीदें, जिसका स्टॉपलॉस 150 रुपए है, पहला टारगेट 167 रुपए और दूसरा टारगेट 175 रुपये रहेगा। यह जानकारी 5 पैसे वेबसाइट समाचार के अनुसार है। सीएमपी (वर्तमान मार्केट प्राइस) 157.90 रहेगा। क्रॉसओवर ट्रेडिंग चार्ट पर आज मार्केट में इनके शेयर बढ़ा सकते हैं। वॉल्यूम में उछाल का मतलब है कि स्टॉक में कारोबार की मात्रा में अचानक वृद्धि। 

केनरा बैंक
इसके बाद केनरा बैंक के शेयर की बात आती है, जिनके शेयर बाजार में बढ़ने की उम्मीद है। इसे आप 602 रुपये में एक शेयर को खरीद सकते हैं, इसका स्टॉपलॉस 584 रुपये तक कर सकते हैं तो आप फायदे में रहेंगे। इसके लिए पहला टारगेट 620 रुपये और 638 रुपये दूसरा टारगेट रहने वाला है। सीएमपी (वर्तमान मार्केट प्राइस) 602.45 रुपये रह सकता है। वहीं, जेएसडबल्यू स्टील के भी शेयरों में बढ़त हो सकती है। आज के भाव के साथ असल बात यह है कि मार्केट में चढ़ रहे भाव पर लगाने वाले निवेशक अपना रुपया लगा सकते हैं। यही आज का ट्रेंड भी बता रहा है। 

इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड
गेल में आज ज्यादा निवेशक अपना पैसा लगाते हुए दिख सकते हैं और तो इसे आप 233 रुपये में एक शेयर खरीद सकते हैं, इसे स्टॉपलॉस 224 रुपये, पहला टारगेट 242 रुपये और दूसरा टारगेट 250 रुपये रह सकता है। इसका सीएमपी (वर्तमान मार्केट प्राइस) 233.15 है। ब्रेकआउट से तात्पर्य तब होता है जब किसी परिसंपत्ति की कीमत प्रतिरोध क्षेत्र से ऊपर चली जाती है, या समर्थन क्षेत्र से नीचे चली जाती है। 

संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड
वहीं, संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड से भी रिकवरी होने की उम्मीद है, इसके एक शेयर 126 रुपये, स्टॉपलॉस 119 रुपये, पहला टारगेट 133 रुपये और दूसरा टारगेट 140 रुपये रहने वाला है। इसका सीएमपी (वर्तमान मार्केट प्राइस) 125.45 रहने वाला है। इसके अलावा इनके भी भाव सकारात्मक रहने वाले हैं। मोमेंटम का उपयोग निवेशकों द्वारा उनके निवेश पर मार्केट में बढ़त हो सकती है। 

इंट्राडे निफ्टी और बैंक निफ्टी
वहीं, सबसे पहले इंट्राडे निफ्टी की बात करें, तो इसका पहला सपोर्ट लेवल 22,200 रहेगा, जबकि दूसरा सपोर्ट लेवल 22,130 रहेगा, इसके लिए पहला रेसिसटेंस 22,4380 और दूसरा रेसिसटेंस 22,500 रहने वाला है। वहीं, इंट्राडे बैंक निफ्टी पहला सपोर्ट लेवल 47,270 और दूसरा सपोर्ट लेवल 47,060 रहेगा। पहला रेसिसटंस 47,820 और दूसरा रेसिसटेंस 48,050 रहगेा।  

दूसरी तरफ विप्रो 27 फीसदी शेयर एसडी वर्स एलएलसी में 5.85 मिलियन खरीदा और इस कारण विप्रो की पोजिशन सॉफ्टवेयर व्हीकल और क्लॉउड कार इंजीनियरिंग सेवा में उसकी स्थिति मजबूत हो गई है।

Web Title: Top 5 Share Banking sector is dominant today Trend of software and intraday Nifty also positive

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे