बिहार में कपड़ा केंद्र स्थापित करने की काफी संभावना: शाहनवाज हुसैन

By भाषा | Published: July 20, 2021 11:33 PM2021-07-20T23:33:37+5:302021-07-20T23:33:37+5:30

There is great potential to set up a textile center in Bihar: Shahnawaz Hussain | बिहार में कपड़ा केंद्र स्थापित करने की काफी संभावना: शाहनवाज हुसैन

बिहार में कपड़ा केंद्र स्थापित करने की काफी संभावना: शाहनवाज हुसैन

चंडीगढ़, 20 जुलाई बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कई कपड़ा केंद्र स्थापित करने की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने बिहार की कपड़ा नीति के मसौदे पर उद्योगपतियों के साथ बातचीत में यह बात कही।

यहां उद्योग मंडल सीआईआई उत्तरी क्षेत्र के मुख्यालय में बिहार की कपड़ा नीति के मसौदे पर उद्योगपतियों साथ बातचीत में हुसैन ने कहा, ‘‘बिहार हथकरघा और कुशल कारीगरों के मामले में काफी समृद्ध है और राज्य में कई कपड़ा केंद्र बनाने की अपार संभावनाएं हैं।’’

उन्होंने कहा कि घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों के लिए बिहार की रणनीतिक स्थिति है। साथ ही राज्य सड़क, रेल और हवाई मार्ग से बेहतर तरीके से जुड़ा हुआ है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हुसैन ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से उनके निवास पर मुलाकात की। उन्होंने चंडीगढ़ में भाजपा कार्यालय में पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की।

हुसैन ने यहां राजभवन में पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर से भी मुलाकात की, जो केंद्र शासित चंडीगढ़ के प्रशासक भी हैं।

बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने इस क्षेत्र के निवेशकों को निवेश के लिये आमंत्रित करते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक स्थिर सरकार है और यह निवेशकों के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: There is great potential to set up a textile center in Bihar: Shahnawaz Hussain

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे