Lok Sabha Elections 2024: "मोदी सरकार ईडी, सीबीआई, आईटी के जरिये राज्य सरकारों को गिराने के खेल में माहिर है", मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रधानमंत्री पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 26, 2024 07:44 AM2024-05-26T07:44:03+5:302024-05-26T07:47:59+5:30

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ये सरकार ईडी, सीबीआई या आईटी के नाम पर डराकर लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई राज्य सरकारों को अस्थिर करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।

Lok Sabha Elections 2024: Modi government is expert in the game of toppling state governments through ED, CBI, IT", Mallikarjun Kharge's attack on the Prime Minister | Lok Sabha Elections 2024: "मोदी सरकार ईडी, सीबीआई, आईटी के जरिये राज्य सरकारों को गिराने के खेल में माहिर है", मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रधानमंत्री पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsमल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए लगाया बेहद गंभीर आरोपमोदी सरकार सत्ता पाने के लिए ईडी, सीबीआई या आईटी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती है मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी झूठ बोलने के मास्टर व्यक्ति हैं

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ईडी, सीबीआई या आईटी जैसी केंद्रीय एजेंसियों के नाम पर डराकर लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई राज्य सरकारों को अस्थिर करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस प्रमुख खड़गो ने यह बात शनिवार दोपहर शिमला जिले के रोहड़ू में एक चुनावी बैठक को संबोधित करने के बाद लौटते समय मीडिया से बातचीत में कही।

खड़गे ने नाहन और मंडी में पीएम मोदी द्वारा की गई दो रैलियों में दी गई परोक्ष धमकियों का जिक्र करते हुए कहा, "मोदी सरकार लोकतांत्रिक राज्य सरकारों को अस्थिर करने में बहुत माहिर है। उसने गोवा, महाराष्ट्र, मणिपुर और मध्य प्रदेश सहित देशभर में विपक्ष दलों की कई राज्य सरकारों को उखाड़ फेंका है।"

उन्होंने आगे कहा, "अब प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश में लोगों की सरकार को डराने की कोशिश कर रहे हैं, लोगों को भाजपा को वोट देने के लिए धमकी दे रहे हैं, वो कह रहे थे कि हिमाचल सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी।''

कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में इंडिया अलायंस की सरकार बनने का आश्वासन देते हुए कहा कि देश की जनता संविधान और देश की धर्मनिरपेक्ष भावना की रक्षा के लिए कांग्रेस का समर्थन कर चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी झूठ बोलने वाले मास्टर व्यक्ति हैं, जो हमेशा रोजी-रोटी, भोजन, शिक्षा और अन्य विकास कार्यों से जुड़े वास्तविक मुद्दों पर बात करने से बचते हैं।

खड़गे ने कहा, "इंडिया एलायंस 4 जून को केंद्र में सरकार बनाएगी और पीएम मोदी इस वास्तविकता का सामना करने से डर रहे हैं क्योंकि सत्ता उनके हाथ से फिसल रही है। भाजपा नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं और धर्म और जाति के नाम पर विभाजित कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 30 लाख रिक्त पदों को भरना, इस बारे में कुछ नहीं बोलते हैं।"

कांग्रेस प्रमुख ने पीएम मोदी को 2014 के संसदीय चुनाव के दौरान दो करोड़ नौकरियां देने और 15 लाख रुपये का भुगतान करने का वादा नहीं करने के लिए देश के लोगों को धोखा देने की याद दिलाई।

उन्होंने कहा कि देश में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए इंडिया एलायंस एकजुट है। उन्होंने युवाओं, किसानों और महिलाओं को न्याय दिलाने वाली पांच गारंटी देने का भी वादा किया।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Modi government is expert in the game of toppling state governments through ED, CBI, IT", Mallikarjun Kharge's attack on the Prime Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे